80 लाख से अधिक मतदाता आज करेंगे 61 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के तहत राज्य में तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को होगा. बालुरघाट, मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद लोकसभा केंद्रों में मतदान होगा. इन पांच लोकसभा क्षेत्र के कुल 80 लाख 23 हजार 846 मतदाता 61 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इनमें छह महिला उम्मीदवार हैं.

मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा और शाम छह बजे तक चलेगा. शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग की ओर से सभी तैयारियां की गयी हैं. केंद्रीय बलों की 324 कंपनियां तैनात रहेंगी. लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के विशेष पर्यवेक्षक के मुताबिक 92.03 फीसदी बूथों पर केंद्रीय बल के जवान तैनात रहेंगे. इनमें नदिया में 99.6 फीसदी, मुर्शिदाबाद में 96.4 फीसदी, मालदा में 91.4 फीसदी, उत्तर दिनाजपुर जिले में 85 फीसदी और दक्षिण दिनाजपुर में 80.1 फीसदी बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती रहेगी.

कुल 8528 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि जिन बूथों पर केंद्रीय बल के जवान नहीं रहेंगे वहां वेबकास्टिंग, माइक्रो ऑब्जर्वर, वीडियो रिकॉर्डिंग आदि के जरिये नजर रखी जायेगी. किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में एंबुलेंस भी मुस्तैद रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें