34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सारधा चिटफंड मामला : राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है सीबीआइ

सारधा चिटफंड मामले में जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी कोलकाता : सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर सारधा चिटफंड मामले में कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की अनुमति मांगी है. सोमवार को शीर्ष अदालत मामले की सुनवाई कर सकती है. सीबीआइ के एक अधिकारी […]

सारधा चिटफंड मामले में जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी

कोलकाता : सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर सारधा चिटफंड मामले में कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की अनुमति मांगी है. सोमवार को शीर्ष अदालत मामले की सुनवाई कर सकती है.

सीबीआइ के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि बेहतर होगा कि कुमार से ‘कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने’ की शर्त के बिना पूछताछ की जाये ताकि मामले में बारीक ब्योरों का पता लगाया जा सके. सीबीआइ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया: राजीव कुमार के खिलाफ ‘कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं’ करने की शर्त के खिलाफ हमलोगों ने शीर्ष अदालत में अपील की है. यदि किसी व्यक्ति के पास अतिरिक्त सुरक्षा है और वह चीजों का खुलासा नहीं करता है या करती है, तो बेहतर होगा कि हिरासत में हम उनसे पूछताछ करें. गौरतलब है कि तीन फरवरी को सीबीआइ के अधिकारियों की एक टीम को कुमार के आवास पर जाने से रोका गया था. उस समय वह कोलकाता के पुलिस आयुक्त थे.

घोटाले से संबंधित मामलों में वह उनसे पूछताछ करने गये थे. पुलिस ने सीबीआइ अधिकारियों को कुछ समय हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया था. सीबीआइ की कार्रवाई के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धरना दिया था. पांच फरवरी को शीर्ष अदालत ने मामले में कुमार को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था. अदालत ने यह भी कहा था कि कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी जैसी कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो ने नौ फरवरी को शिलॉन्ग में कुमार से पूछताछ की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें