34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चेक के लिए मिमी चक्रवर्ती को वोट देने के फरमान पर आयोग ने उठाया कदम

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की जादवपुर लोकसभा केंद्र से उम्मीदवार मिमी चक्रवर्ती के पक्ष में वोट देने के लिए मतदाताओं पर जोर डालने की खबर मीडिया में आने के बाद राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय ने इस पर रिपोर्ट तलब की है. गौरतलब है कि मीडिया में ऐसी खबर आई कि दक्षिण 24 परगना […]

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की जादवपुर लोकसभा केंद्र से उम्मीदवार मिमी चक्रवर्ती के पक्ष में वोट देने के लिए मतदाताओं पर जोर डालने की खबर मीडिया में आने के बाद राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय ने इस पर रिपोर्ट तलब की है. गौरतलब है कि मीडिया में ऐसी खबर आई कि दक्षिण 24 परगना में एक पंचायत प्रधान तथाकथित तौर पर लोगों को उनका प्राप्य चेक देते हुए कह रहे हैं कि चेक हासिल करते रहने के लिए मिमी चक्रवर्ती के पक्ष में वोट डालना होगा.

इसके अलावा हादसे की सूरत में मिलने वाला सरकारी मुअावजा भी मिमी चक्रवर्ती को वोट देने की सूरत में ही मिलेगा. राज्य के अतिरिक्तमुख्य चुनाव अधिकारी संजय बोस ने कहा कि आयोग के मीडिया वाच में ऐसी खबर आई है. इस संबंध में रिपोर्ट डीइओ से मांगी गीय है.

श्री बोस ने बताया कि नेशनल ग्रीवांस सेल से अब तक 1056 शिकायतें मिली हैं. 41 पर कार्रवाई लंबित है. आम नागरिकों से 1261 शिकायतें मिली हैं जिनमें 24 पर कार्रवाई लंबित है. आयोग के ऐप्प सीविजिल पर 2512 शिकायतें आई हैं. इनमें से 40 का निपटारा होना बाकी है. उन्होंने बताया कि आयोग के ऐप्प, ‘सुविधा’ जिसके जरिए राजनीतिक दल व उम्मीदवार विभिन्न मंजूरी हासिल करते हैं, उसपर छह हजार से अधिक आवेदन आये हैं. यह देश भर में सर्वाधिक है. भले ही आवेदन पर फैसला लेने के लिए अधिकतम 24 घंटे का समय लगता है लेकिन अधिकांश आवेदनों का निपटारा एक-दो घंटे में ही कर दिया जाता है.
श्री बोस ने बताया कि राज्य में अब तक छह लाख 56 हजार 945 लीटर शराब जब्त की गीय है. जबकि 12 करोड़ 58 लाख रुपये नगद जब्त किये गये हैं. हालांकि की गयी जब्ती का कोई संबंध लोकसभा चुनाव के साथ होने का प्रमाण सामने नहीं आया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें