31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य में एनआरसी को लागू करने नहीं देंगे : तृणमूल

कोलकाता : भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी व्यवस्था लागू किये जाने के बयान को खारिज करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल में हम कभी नागरिक पंजी व्यवस्था लागू नहीं होने देंगे. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा : हमलोग बंगाल में किसी […]

कोलकाता : भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी व्यवस्था लागू किये जाने के बयान को खारिज करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल में हम कभी नागरिक पंजी व्यवस्था लागू नहीं होने देंगे.

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा : हमलोग बंगाल में किसी राष्ट्रीय नागरिक पंजी रजिस्टर व्यवस्था लागू करने की अनुमति कभी नहीं देंगे। वे (भाजपा) लोगों को धार्मिक और सांप्रदायिक आधार पर बांटना चाहते हैं. हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे.
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अलीपुरदुआर में एक रैली में कहा था : हम एनआरसी बंगाल में भी लायेंगे और घुसपैठियों को खदेड़ देंगे. हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि हिंदू शरणार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो. वे लोग हमारे देश का हिस्सा हैं.
पार्थ चटर्जी की टिप्पणी शाह के इस बयान के बाद आयी है. राष्ट्रीय नागरिक पंजी एक ऐसा दस्तावेज है जिसमें असम के वास्तविक भारतीय नागरिकों के नाम शामिल हैं.
यह, हालांकि, पिछले साल जारी किये गये पूर्ण मसौदे के बाद बेहद विवादास्पद मुद्दा बन गया, जिसमें उन लोगों के नाम शामिल नहीं किये गये हैं, जो कई दशकों से राज्य में रह रहे हैं. पार्थ चटर्जी ने शाह को चुनौती देते हुए कहा कि वह आम चुनाव में प्रदेश में एक भी सीट जीत कर दिखायें.
उन्होंने कहा : हम भाजपा को चुनौती देते हैं कि वह राज्य में एक सीट भी जीतकर दिखाये. मैं आप सबको आश्वस्त करा सकता हूं कि भाजपा न तो प्रदेश में एक सीट जीतेगी और न ही केंद्र में सत्ता में वापस लौटेगी. देश और बंगाल की जनता ने (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें