27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सामने सीएम ने की प्रार्थना, कहा – भाजपा-मोदी हटायें, देश बचायें

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को संसद भवन पहुंचीं और उन्होंने वहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने प्रार्थना की. महात्मा गांधी की मूर्ति पर प्रार्थना करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सदन का आखिरी दिन है. हमने बापू से प्रार्थना की है कि भाजपा और मोदी बाबू को हटायें और […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को संसद भवन पहुंचीं और उन्होंने वहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने प्रार्थना की. महात्मा गांधी की मूर्ति पर प्रार्थना करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सदन का आखिरी दिन है. हमने बापू से प्रार्थना की है कि भाजपा और मोदी बाबू को हटायें और देश को बचायें.

गौरतलब है कि इससे पहले 19 जनवरी को कोलकाता की महारैली में ममता ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से कहा था कि आप यूपी में भाजपा को जीरो कर दो, हम बंगाल से कर देंगे. बस भाजपा को जाना चाहिए. ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जानते हैं कि वह दोबारा सत्ता में नहीं आयेंगे. उनकी एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी है. जल्द ही चुनाव की तारीख का एलान होगा और उसके बाद हम नयी सरकार बनायेंगे.

ममता ने की अधीर की शिकायत सोनिया ने मिलजुल कर चलने की दी सलाह

कोलकाता बुधवार को लोकसभा में चिटफंड बिल पारित हो गया. इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच दूरियां बढ़ गयीं. सदन में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी के भाषण से ममता इस कदर नाराज हुईं कि उन्होंने एलान कर दिया कि अब वह कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं रखेंगी.

ममता की नाराजगी की खबर मिलते ही सोनिया गांधी उनसे मिलीं और उनके गुस्से को शांत किया. सोनिया गांधी ने कहा कि वह मिल जुलकर रहेंगी, तभी भाजपा को हटाना संभव है. रहा सवाल विरोध का तो दिन के अंत में हम सभी तो एक हैं और हम सभी का लक्ष्य भी एक है. सोनिया के मनाने पर हालांकि ममता मान गयी, खबर है कि उन्होंने सोनिया से कहा कि वह अधीर को संयत रहने को कहें.
उल्लेखनीय है कि बुधवार को संसद में लोकसभा बिल पेश हुआ उस पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी को संबोधित करने का मौका मिला. अधीर जब अपना भाषण पेश कर रहे थे, उस वक्त जहां कांग्रेस के सांसद मेज बजाकर उनका समर्थन कर रहे थे, दूसरी तरफ भाजपा के सांसद भी उनका साथ दे रहे थे. यह खबर पाकर ममता बेहद नाराज हुई और उन्होने कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का संबंध नहीं रखने का एलान कर दिया. हालांकि सोनिया के मनाने पर वह मान गयीं.
सोमेन ने किया ममता के बयान का स्वागत
कोलकाता. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी के उस बयान का स्वागत किया है, जिसमें उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ केंद्र में कांग्रेस के साथ मिलकर चलने की बात कही है. श्री मित्रा ने कहा यदि उन्होंने ऐसा कहा है, तो अच्छा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पहले ही कहा है कि जो भी भाजपा के खिलाफ है, उसका वह स्वागत करेंगे. अगर सच में वह भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ती हैं, तो अच्छा है. लेकिन यह लड़ाई बीच रास्ते में न रुक जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें