39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली यात्रा पर सीएम ममता : ‘आप’ की रैली को करेंगी संबोधित, कहा – मोदी सरकार की नहीं होगी वापसी

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. दिल्ली रवाना होने से पहले यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा : इस सरकार (मोदी सरकार) की एक्सपायरी डेट खत्म हो गयी है. अब यह सत्ता में नहीं आने वाली है. इस सरकार […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. दिल्ली रवाना होने से पहले यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा : इस सरकार (मोदी सरकार) की एक्सपायरी डेट खत्म हो गयी है. अब यह सत्ता में नहीं आने वाली है. इस सरकार की तानाशाही नीतियों के खिलाफ पूरे भारत में विरोध की लहर है.

नागरिकता संशोधन विधेयक की वजह से पूर्वोत्तर भारत पूरी तरह से उबल रहा है. इसको लोग स्वीकार नहीं करेंगे, क्योंकि सरकार चाहती है कि लोग पहले अपना नागरिकता अधिकार छोड़े. बाद में सरकार तय करेगी कि वह नागरिकता देगी या नहीं. यह सरासर गलत है. हम लोगों ने सबसे पहले इसका विरोध किया था.

इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह सीधे – सीधे लोगों के बीच बंटवारा करने की साजिश है. यह सरकार धर्म और भाषा के आधार पर लोगों को बांटना चाहती है. इसका विरोध होना जरूरी है.

विरोध हो भी रहा है. यही वजह है कि तमाम व्यस्ततता के बीच वह समय निकाल कर दिल्ली जा रही हैं, ताकि वहां पर भाजपा विरोधी दलों के नेताओं के साथ वह आगे की रणनीति तय कर सकें. बुधवार को वह अरविंद केजरीवाल के साथ धरने पर बैठेंगी. उन्होंने कहा कि इस सरकार को पता है कि वह दोबारा सत्ता में नहीं आयेगी.

इसलिए दंगा-फसाद और विभाजन की राजनीति कर वह सत्ता में बने रहना चाहती है. इसका वह पूरजोर विरोध करेंगी. क्योंकि कहावत है कि विनाशकाल में विपरीत बुद्धि. चुनाव बाद नयी सरकार आयेगी और नया चेहरा सरकार चलायेगा, क्योंकि वह किसी भी शर्त पर इस सरकार को सत्ता में बनेे रहना नहीं देखना चाहतीं. उधर, दिल्ली में हवाई अड्डे पर सीएम ने चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की.

दिल्ली में जीटीए भवन का आज उद्घाटन करेंगी ममता
कोलकाता/नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर नयी दिल्ली पहुंच गयीं. अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान वह जंतर मंतर पर विपक्ष की रैली में हिस्सा लेंगी. वह बुधवार को संसद भवन जायेंगी. मुख्यमंत्री बुधवार को ही नयी दिल्ली में गोरखा टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) भवन का उद्घाटन करेंगी.
जानकारी के अनुसार, ‘आप’ ने बुधवार को जंतर-मंतर पर ‘तानाशाही हटाओ, देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया है. ममता इस रैली को संबोधित करेंगी. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद वह संसद भवन में तृणमूल कांग्रेस के कक्ष में जायेंगी, जहां वह अपनी पार्टी तथा दूसरे दलों के सांसदों से मुलाकात करेंगी. कोलकाता में पार्टी के एक नेता के मुताबिक, बृहस्पतिवार तक दिल्ली में उनके रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें