23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हावड़ा स्टेशन की दुरुस्त होगी यातायात व्यवस्था

पॉर्किंग, सड़क, सर्कुलेटिंग एरिया और स्टेशन के बाहर सौंदर्यीकरण के लिए 29 करोड़ हुआ आवंटित कोलकाता : देश के ए-वन श्रेणी के स्टेशन हावड़ा स्टेशन पर रोजाना 10 लाख से ज्यादा यात्री सफर के सिलसिले में पहुंचते हैं. राजधानी व शताब्दी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों के साथ 50 से ज्यादा लंबी दूरी की ट्रेनें यहां से […]

पॉर्किंग, सड़क, सर्कुलेटिंग एरिया और स्टेशन के बाहर सौंदर्यीकरण के लिए 29 करोड़ हुआ आवंटित

कोलकाता : देश के ए-वन श्रेणी के स्टेशन हावड़ा स्टेशन पर रोजाना 10 लाख से ज्यादा यात्री सफर के सिलसिले में पहुंचते हैं. राजधानी व शताब्दी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों के साथ 50 से ज्यादा लंबी दूरी की ट्रेनें यहां से रोजाना रवाना होती हैं. अब कुछ वर्षों में हावड़ा स्टेशन के नीचे से ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का परिचालन भी शुरू हो जायेगा. ऐसे में हावड़ा स्टेशन की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने का फैसला हावड़ा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक इशाक खान ने किया है. हावड़ा स्टेशन की यातायात व्यवस्था व पॉर्किंग एरिया के विकास के लिए रेलवे ने 29 करोड़ रुपये स्वीकृत किये है.
इसके मद्देनजर शनिवार को हावड़ा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक इशाक खान ने अपने अधिकारियों के साथ हावड़ा स्टेशन के बाहरी एरिया का निरीक्षण किया. इस दौरान मंडल प्रबंधक के साथ वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक जीसी प्रधान, वरिष्ठ स्टेशन मैनेजर-हावड़ा स्टेशन आनंद बर्द्धन के साथ मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.
डीआरएम बिल्डिंग से उतरने के बाद मंडल प्रबंधक ने सबसे पहले टैक्सी स्टैंड, हावड़ा स्टेशन के न्यू और ओल्ड कॉम्पलेक्स के कैब रोड का निरीक्षण किया. उन्होंने वहा खड़े होकर स्टेशन में प्रवेश करने वाले वाहनों को देखा और सड़क पर आवागमन करनेवाले वाहनों को देखा. अंत में मंडल प्रबंधक श्री खान हावड़ा स्टेशन के सामने नदी किनारे स्थित पॉर्किंग एरिया का निरीक्षण करने के बाद हावड़ा स्टेशन के पॉर्सल एरिया का निरीक्षण किया.
गौरतलब है कि हावड़ा स्टेशन पर रोजाना हजारों की संख्या में छोटे-बड़े वाहनों का आना होता है. इसी तरह पॉर्सल एरिया में बड़े वाहन आते हैं. इसके साथ ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना के बड़े वाहन हावड़ा स्टेशन के पॉर्सल एरिया से प्रवेश करते हैं. ऐसी स्थिति में कई बार जाम लग जाता है.
डीआरएम श्री खान इसका मुकम्मल समाधान चाहते हैं. इस मुद्दे पर उन्होंने कई बार मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इशाक खान ने बताया कि हावड़ा स्टेशन देश के एक-वन कैटेगरी का स्टेशन है, ऐसे में यहां यात्री सुविधाओं के साथ बेहतर पॉर्किंग का भी इंतजाम होना चाहिए. उन्होंने उम्मीद जताया कि कार्य जल्द शुरू हो जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें