31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कुत्तों के काटने से मरनेवालों की संख्या सबसे अधिक

कोलकाता : कुत्ता काटने से होने वाले रेबीज संक्रमण की बीमारी से पीड़ित व उससे मरनेवाले लोगों की संख्या सबसे अधिक पश्चिम बंगाल में है. देशभर में होने वाली मौतों की तुलना में सबसे अधिक मौतें पश्चिम बंगाल में ही होती हैं. नेशनल हेल्थ प्रोफाइल पर जारी की गयी जानकारी के मुताबिक बंगाल में ऐसे […]

कोलकाता : कुत्ता काटने से होने वाले रेबीज संक्रमण की बीमारी से पीड़ित व उससे मरनेवाले लोगों की संख्या सबसे अधिक पश्चिम बंगाल में है. देशभर में होने वाली मौतों की तुलना में सबसे अधिक मौतें पश्चिम बंगाल में ही होती हैं.

नेशनल हेल्थ प्रोफाइल पर जारी की गयी जानकारी के मुताबिक बंगाल में ऐसे लोगों की संख्या सबसे अधिक है, जिन्हें कुत्तों ने काटा है. उसके संक्रमण की वजह से वे लंबे समय तक या तो बीमार रहे हैं या अभी भी हैं. इस सूची के अनुसार 2016 में कुत्ते के काटने से हुई बीमारी से पीड़ित होकर 93 लोगों की मौत हुई थी, इसमें से सबसे अधिक 47 लोगों की मौत पश्चिम बंगाल में ही हुई थी.
इसी तरह से 2017 में देश भर में मृतकों की संख्या 97 थी जब पश्चिम बंगाल में 26 लोगों की मौत हुई थी. साल 2018 में कुत्ते के काटने से हुए संक्रमण की वजह से देश भर में मरनेवालों की संख्या अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है, लेकिन यह साफ है कि इस साल भी मरनेवालों की संख्या पश्चिम बंगाल में ही सबसे अधिक है. इस श्रेणी में पश्चिम बंगाल के बाद दूसरे स्थान पर कर्नाटक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें