कोलकाता : केंद्र सरकार बंद करवाना चाहती है दुर्गापूजा : ममता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बारासात की सभा में कहा कि दुर्गापूजा को लेकर वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बंगाल को स्थापित करने में लगी हुई हैं तो केंद्र सरकार इसमें अड़ंगा लगा रही है.
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल तकरीबन 400 दुर्गापूजा कमेटियों को आयकर विभाग आय व्यय का हिसाब देने के लिए नोटिस देनेवाला है. फिलहाल 40 पूजा कमेटियों को आयकर विभाग ने नोटिस दिया है.
जल्द ही 300 और पूजा कमेटियों को नोटिस दिया जायेगा. जिन कमेटियों को नोटिस दिया गया है वे सभी बड़े बजट की पूजा कमेटिया हैं. आयकर विभाग के अनुसार, जिन 40 पूजा कमेटियों को नोटिस दिया गया है.
वे टीडीएस का हिसाब नहीं दे पाये हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, नोटिस पानेवाली पूजा कमेटियों ने आय व्यय का जो हिसाब दिया है, उससे आयकर विभाग के अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं. इसीलिए प्रदेश में 4000 पूजा कमेटियों में से चार सौ को फिलहाल रडार पर लिया गया है. इनमें 40 को फिलहाल नोटिस दिया गया है.
आयकर विभाग के नोटिस से बड़े बजट की पूजा कमेटियां नाराज हैं और उनकी इस नाराजगी को हथियार बनाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में आ गयी हैं. उन्होंने साफ कहा कि वह दुर्गापूजा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए वह बड़े पैमान पर कार्निवल का आयोजन कर रही हैं.
इसमें देश-विदेश के लोग हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं. ऐसे में अगर आयकर विभाग के नोटिस से आयोजकों को परेशान किया जायेगा तो पूजा के आयोजन पर असर पड़ेगा. इसके लिए उन्होंने सभी पूजा आयोजकों को एकजुट होकर विरोध करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा, अगर आयकर विभाग के लोग बुलाते हैं तो कोई नहीं जायेगा.
पूजा के लिए लोग चंदा देते हैं लोग पूजा के दौरान उत्सव मनाते हुए आनंद करते हैं. ऐसे में मोदी बाबू आप क्या पूजा बंद कर देंगे. पूजा का हिसाब मांगने के सिलसिले में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नोटबंदी का हिसाब मांगा और कहा कि अगर पूजा कमेटियों को परेशान किया गया तो वह बख्शनेवाली नहीं हैं.
सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही है भाजपा : ममता
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भाजपा पर सीबीआइ का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिये बार-बार सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही है और उसे सरकार की हां में हां मिलाने वाली एजेंसी बना दिया गया है. ममता ने यह बयान बृहस्पतिवार को उच्च अधिकार प्राप्त समिति द्वारा अलोक वर्मा को सीबीआइ निदेशक के पद से हटाये जाने के संदर्भ में दिया है.
तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि भाजपा सीबीआइ और आरबीआइ (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) जैसे संस्थानों को बर्बाद कर रही है. अलोक वर्मा ने दमकल सेवा, नागरिक सुरक्षा व गृह रक्षा का महानिदेशक बनने से इनकार करते हुए शुक्रवार को नौकरी से इस्तीफा दे दिया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें