33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नदिया में जहरीली शराब पीने से अब तक 8 लोगों की मौत, 11 अधिकारी निलंबित, CID जांच के आदेश

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के शांतिपुर में जहरीली ‍‍‍शराब पीने से एक महिला सहित 8 लोगों की मौत हो गयी है. 20 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें सात की हालत गंभीर है. मामले की सीआईडी जांच के आदेश दे दिये गये हैं. मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के शांतिपुर में जहरीली ‍‍‍शराब पीने से एक महिला सहित 8 लोगों की मौत हो गयी है. 20 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें सात की हालत गंभीर है. मामले की सीआईडी जांच के आदेश दे दिये गये हैं. मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया गया है. आबकारी विभाग के 11 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. शांतिपुर सर्किल के ओसी और पूर्व ओसी (आबकारी विभाग)केअलावा आठ कांस्टेबलएवं डिप्टी आबकारी कलेक्टर (राणाघाट) को निलंबित कर दिया गया है.

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने बुधवार को विधानसभा में सरकार की ओर से की गयी कार्रवाई की घोषणा की. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर उपरोक्त कार्रवाई की गयी है.

ज्ञात हो कि नदिया जिले के चौधरीपाड़ा इलाके में मंगलवार की रात को जहरीली देशी शराब पीने के बाद लोगों ने शरीर में जलन महसूस की और उल्टी करनी शुरू कर दी. उसके बाद उन्हें शांतिपुर स्टेट हॉस्पिटल तथा कलना हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

बुधवार सुबह तक एक महिला सहित सात लोगों की मौत हो गयी. सात की हालत गंभीर बतायी जा रही है. स्थानीय लोगों का अारोप है कि बर्दवान से नौका से नदिया देशी शराब लाकर बेची जाती है. उसी शराब को पीकर लोगों की मौत हुई है.

घटनास्थल पर बीडीओ, एसडीओ सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंच गये हैं. मेडिकल टीम को भी गांव में तैनात कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें