28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देगंगा में पकड़ा गया सड़ा मांस लदा वाहन, फिर मृत पशुओं के मांस की होटलों में सप्लाई !

कोलकाता : न्यूटाउन के बाद अब उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में मृत पशुओं के सड़े मांस विभिन्न रेस्तरां और होटलों में सप्लाई करने का मामला सामने आया है. सोमवार रात सड़े मांस से लदी गाड़ी को देख इलाके के लोगों ने उसमें तोड़फोड़ करते हुए एक व्यक्ति को पकड़ा और उसे पुलिस के […]

कोलकाता : न्यूटाउन के बाद अब उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में मृत पशुओं के सड़े मांस विभिन्न रेस्तरां और होटलों में सप्लाई करने का मामला सामने आया है. सोमवार रात सड़े मांस से लदी गाड़ी को देख इलाके के लोगों ने उसमें तोड़फोड़ करते हुए एक व्यक्ति को पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया है.
पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि यहां हाइब्रिड मांगुर मछली के खाद्य तैयार करने के नाम पर सड़े मांस का कारोबार चलाया जा रहा था.
पुलिस के मुताबिक, घटना बारासात के क्षुद्र मंडलगाछी इलाके की है. हिरासत में लिया गया व्यक्ति पेशे से कसाई है. वह शासन थाना के गोलाबाड़ी का निवासी है. घटना की रात लोगों ने एक गाड़ी को क्षुद्र मंडलगाछी इलाके में दीवार से घिरे एक जगह पर जाते हुए देखा. लोगों को संदेह हुआ. वहां से शाम से ही दुर्गंध आ रही थी.
कौवा का झुंड जुटने लगा था. इसके बाद रात में गाड़ी जाते देख लोगों ने वहां जाकर देखा कि गाड़ी में मृत पशुओं का कटा मांस लादा गया है. इसके बाद वाहन में तोड़फोड़ की गयी. खबर पाकर देगंगा और दत्तपुकुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने गाड़ी जब्त कर ली.
क्या कहना है लोगों का
स्थानीय लोगों का कहना है कि इकबाल अंसारी नाम का एक व्यक्ति श्वेतपुर ग्राम पंचायत से हाइब्रिड मांगुर मछली के लिए खाद्य तैयार करने के लिए प्रोसेसिंग यूनिट खोलने के लिए एक लाइसेंस लिया और उसकी के नाम पर वहां मृत पशुओं के सड़े मांस का कारोबार चलाने लगा था.
यहां होती थी सप्लाई!
आरोप है कि गाय, भैंस, सुअर, कुत्ते का मांस यहां से बारासात, बिराटी, मध्यमग्राम के विभिन्न रेस्तराओं में सप्लाई की जाती थी. इधर हिरासत में लिये गये व्यक्ति ने यह स्वीकार किया कि वहां मरे पशुओं का मांस काटा जा रहा था. उसके लिए उसे चार सौ रुपये रोजाना मिलते थे. उस दिन तीन मृत गाय को काटने को कहा गया था.
जांच में जुटी पुलिस
इधर पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. इलाके के लोगों के आरोप के आधार पर पुलिस इसमें लिप्त लोगों को दबोचने का प्रयास कर रही है. हिरासत में लिए गये एक व्यक्ति के जरिये मुख्य आरोपियों को दबोचने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि इससे पहले न्यूटाउन में सड़े मांस की बिक्री का मामला सामने आया था.
हाइब्रिड मांगुर मछली के लिए खाद्य तैयार करने के नाम पर सड़े मांस का कारोबार
बारासात, बिराटी समेत कई जगहों पर सड़े मांस की होती थी सप्लाई
गाड़ी में तोड़फोड़, एक व्यक्ति को लिया गया हिरासत में
राज्य सरकार ने मांगी रिपोर्ट
कोलकाता. न्यूटाउन के बाद अब उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में मृत पशुओं के सड़े मांस विभिन्न रेस्तरां और होटलों में सप्लाई करने की घटना के मामले में राज्य सरकार ने पशुपालन विभाग से रिपोर्ट तलब की है. उल्लेखनीय है कि देगंगा में सड़े मांस से लदी गाड़ी में तोड़फोड़ की घटना घटी है तथा पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.
राज्य सचिवालय नवान्न से मिली जानकारी के अनुसार, पशुपालन विभाग से रिपोर्ट तलब की गयी है. जिला पुलिस और प्रशासन से रिपोर्ट तलब की गयी है कि आखिर न्यूटाउन में सड़े मांस की बिक्री का मामला सामने आने के बाद भी निगरानी में कोताही कैसे की गयी?
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें