33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगा में क्रूज पर सवार 16 कवियों ने किया काव्यपाठ

कोलकाता : ”चांदनी रात में नौका विहार” को चरितार्थ करते हुए कोलकाता में आयोजित अंतरराष्ट्रीय काव्य महोत्सव के अंतिम दिन विश्व भर से आये 16 कवियों ने क्रूज पर गंगा नदी की मौजों का आनंद लेते हुए काव्य पाठ का रस बिखेरा. स्लोवेनिया की बारबरा पोगाकनिक ने पौराणिक कथा से जुड़ी कविता सुनायी, जबकि मकदूनिया […]

कोलकाता : ”चांदनी रात में नौका विहार” को चरितार्थ करते हुए कोलकाता में आयोजित अंतरराष्ट्रीय काव्य महोत्सव के अंतिम दिन विश्व भर से आये 16 कवियों ने क्रूज पर गंगा नदी की मौजों का आनंद लेते हुए काव्य पाठ का रस बिखेरा.

स्लोवेनिया की बारबरा पोगाकनिक ने पौराणिक कथा से जुड़ी कविता सुनायी, जबकि मकदूनिया के कवि व्लादिमीर मार्टिनोवस्की ने उस कविता का पाठ किया जिसमें एक नदी द्वारा सदियों की मानव यात्राओं को प्रतिबिंबित करने का वर्णन है.

रविवार शाम नौका विहार के दौरान भारतीय कवि अरुण कमल ने ‘गंगा के लिए प्यार’ कविता का पाठ किया और इसके अंग्रेजी अनुवाद को श्रोताओं की खूब वाहवाही मिली. श्रोताओं में कविता प्रेमियों का चुनिंदा समूह भी शामिल था.

यह कार्यक्रम चेयर पोइट्री ईवनिंग्स का हिस्सा था जिसका आयोजन चेयर लिटरेरी ट्रस्ट ने किया था. इस काव्य महोत्सव का आयोजन 23 से 25 नवंबर तक किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें