23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शोभन ने नये मेयर को दी बधाई, विधायक व पार्षद पद को भी छोड़ने के दिये संकेत

कोलकाता : मेयर पद से इस्तीफा देने के बाद कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी ने गुरुवार को गोलपार्क स्थित अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन करते हुए महानगर के नये मेयर फिरहाद हकीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि गुरुवार को विधानसभा में कोलकाता नगर निगम बिल 2018 को पारित कराया गया है. जिसके तहत […]

कोलकाता : मेयर पद से इस्तीफा देने के बाद कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी ने गुरुवार को गोलपार्क स्थित अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन करते हुए महानगर के नये मेयर फिरहाद हकीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि गुरुवार को विधानसभा में कोलकाता नगर निगम बिल 2018 को पारित कराया गया है. जिसके तहत अब कोई भी व्यक्ति मेयर बन सकता है.
लेकिन छह महीने के भीतर उसे निगम के किसी वार्ड से पार्षद का चुनाव जीतना होगा. पूर्व मेयर श्री चटर्जी ने कहा कि ऐसे में यह तय है कि निगम के किसी तृणमूल पार्षद को अपना पद छोड़ना होगा. इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार को प्रस्ताव देते कहा कि अगर पार्टी नेतृत्व चाहे, तो वह (शोभन) 131 नंबर वार्ड से पार्षद पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं.
विधायक पद से भी देना चाहते हैं इस्तीफा
श्री चटर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के गठन के लिए उन्होंने हर तरह जोखिम का सामना किया है. ऐसे में पार्टी के प्रति उनकी श्रद्धा कभी कम नहीं हो सकती. उन्होंने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के कहने पर ही मंत्री व मेयर के पद से इस्तीफा दिया है. अब वह विधायक तथा महानगर के 131 नंबर वार्ड से पार्षद हैं. ऐसे में अगर नेतृत्व चाहे, तो उन से विधायक व काउंसिलर के पद से भी इस्तीफा ले सकता है.
केएमसी ने दिया सम्मान
पूर्व मेयर श्री चटर्जी ने कहा कि 1978 से वह ममता बनर्जी के संपर्क में हैं. छात्र परिषद के नेता के तौर पर ममता के साथ उनकी मुलाकात हुई थी. जबकि 21 वर्ष के आयु में 1985 में श्री चटर्जी कोलकाता नगर निगम के पार्षद हैं. ऐसे में केएमसी से उन्हें काफी सम्मान व पहचान मिली है. इसके लिए वह दल का सदा अभारी रहेंगे.
भविष्य की रणनीति पर चुपी साधी
मेयर व मंत्री के पद से इस्तीफे के बाद कोलकाता के पूर्व मेयर से भविष्य की रणनीतियों के संबंध पर पूछे जाने पर सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बचते दिखे.
उन्होंने कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस के एक सक्रिय कार्यकर्ता हैं. उनसे यह पूछे जाने पर कि क्या आप भविष्य में दूसरे किसी पार्टी का दामन थामनेवाले हैं? जवाब में उन्होंने कहा कि अभी वह इस प्रश्न का जवाब नहीं देना चाहते हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें