26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : फिरहाद के मेयर और अतिन के डेप्युटी मेयर पद पर पार्टी ने लगायी मुहर

– नहीं होगा मेयर परिषद के विभागों में कोई फेरबदल – मंत्री पद के बाद शोभन चटर्जी ने दिया मेयर पद से भी इस्तीफा कोलकाता : राज्य के शहरी विकास व नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम कोलकाता के नये मेयर होंगे तथा कोलकाता नगर निगम में मेयर परिषद के सदस्य अतिन घोष नये उपमेयर […]

– नहीं होगा मेयर परिषद के विभागों में कोई फेरबदल

– मंत्री पद के बाद शोभन चटर्जी ने दिया मेयर पद से भी इस्तीफा

कोलकाता : राज्य के शहरी विकास व नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम कोलकाता के नये मेयर होंगे तथा कोलकाता नगर निगम में मेयर परिषद के सदस्य अतिन घोष नये उपमेयर होंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में अलीपुर स्थित उत्तीर्ण सभागार में तृणमूल पार्षदों की बैठक में सर्वसम्मति से श्री हकीम को कोलकाता नगर निगम में तृणमूल कांग्रेस का नेता तथा श्री घोष को उपनेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया.

सुश्री बनर्जी ने घोषणा की कि वर्तमान मेयर परिषद यथावत बना रहेगा तथा संवैधानिक प्रक्रिया के तहत मेयर व डेप्युटी मेयर का निर्वाचन होगा. इसके पहले सुश्री बनर्जी ने नबान्न में घोषित मेयर व डेप्युटी मेयर के साथ बैठक की और पूरी स्थिति की समीक्षा की. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ही विधानसभा में कोलकाता नगर निगम संशोधन विधेयक, 2018 ध्वनिमत से पारित हुआ.

इस विधेयक के पारित होने से बिना पार्षद हुए बिना मेयर पद पर आसानी हुआ जा सकता है. लोकसभा व विधानसभा की तर्ज पर ही मेयर पद पर आसीन होने के छह माह के अंदर निर्वाचित होना होगा. इससे श्री फिरहाद के मेयर नियुक्त किये जाने का संवैधानिक बाधा दूर हो गया है. इसके पहले बुधवार को दिनभर के सस्पेंस के बाद गुरुवार दोपहर शोभन चटर्जी ने अपने बॉडीगार्ड के माध्यम से अपने मेयर पद से इस्तीफा पत्र कोलकाता नगर निगम के चेयरपर्सन माला राय को भेज दिया, जिसे चेयरपर्सन ने स्वीकार कर लिया.

सुश्री बनर्जी ने पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि पार्षद ग्रासरूट से जुड़े हुए हैं तथा आम लोगों को कोई परेशानी नहीं हो. इसका ध्यान रखना होगा. जनता के हित में काम करना होगा तथा किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जायेगी. उन्होंने कहा कि हम लोग जनता के लिए, जनता द्वारा और जनता के लिए काम करते हैं.

उन्होंने सर्वसम्मति से पार्षद दल का नेता व उपनेता निर्वाचित करने के लिए सभी को बधाई दी और साथ ही यह स्पष्ट कर दिया कि पूर्व मेयर ने उनसे विचार-विमर्श कर आपसी सहमति से इस्तीफा दिया था. उनके साथ उनका कोई मनमुटाव नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें