30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रन फॉर यूनिटी: सरदार पटेल की जयंती पर राज्यभर में एकता के लिए दौड़े लोग, सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर किया गया माल्यार्पण

कोलकाता : लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का देश निर्माण में बहुत बड़ा योगदान है. वह राष्ट्रीय एकता के प्रतीक हैं. यह बातें बुधवार को रन फॉर यूनिटी में शामिल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहीं. सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते हुए रन ऑफ यूनिटी […]

कोलकाता : लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का देश निर्माण में बहुत बड़ा योगदान है. वह राष्ट्रीय एकता के प्रतीक हैं. यह बातें बुधवार को रन फॉर यूनिटी में शामिल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहीं. सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते हुए रन ऑफ यूनिटी का आयोजन किया गया.
प्रदेश भाजपा की ओर से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर एक रैली निकाली गयी. श्यामबाजार में नेताजी की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए वहां से रन ऑफ यूनिटी दौड़ लगायी गयी और दौड़ चांदनी मेट्रो स्टेशन के पास जोगाजोग भवन के पास स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति के समीप पहुंची. वहां मूर्ति के सामने माल्यार्पण करते हुए एक सभा का आयोजन किया गया.
मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाया जाता है और यह कार्यक्रम सिर्फ भाजपा का नहीं, बल्कि देश के सभी आम नागरिकों का है. देश की एकता और अखंडता को बनाये रखने के लिए देश के हर नागरिक को सक्रियता दिखाना चाहिए.
मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ-साथ सांसद रूपा गांगुली, पश्चिम बंगाल के सहप्रभारी अरविंद मेनन, प्रदेश महासचिव शायंतन बसु, पार्षद विजय ओझा समेत काफी संख्या में भाजपा के नेतागण मौजूद थे.
सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि : लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पर बुधवार को समूचे देश की तरह महानगर में भी विभिन्न श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किये गये. इसी श्रृंखला में पत्र-सूचना कार्यालय (पीआइबी) के कोलकाता क्षेत्रीय मुख्यालय में भी राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह आयोजित किया गया.
समारोह के प्रधान अतिथि व मुख्य वक्ता पद से आकाशवाणी समाचार प्रभाग के पूर्व महानिदेशक डा पीके बंद्योपाध्याय ने स्वतंत्रता के बाद 562 रजवाड़ों को राष्ट्रीय एकता में शामिल करने की सरदार पटेल की अभूतपूर्व भूमिका का वर्णन किया. उन्होंने सरदार पटेल के जीवन व स्वतंत्र राष्ट्र के आरम्भिक वर्षों में उनके विलक्षण योगदान तथा नेहरू व गांधीजी के साथ उनके संबंधों पर भी प्रकाश डाला.
कार्यक्रम में पीआइबी के संयुक्त निदेशक चिन्मय चक्रवर्ती ने वक्तव्य रखा. प्रकाशन विभाग के उप निदेशक खुर्शीद मल्लिक सहित विभिन्न पदाधिकारी भी इस समारोह में उपस्थित थे. विभाग के सेल्स इम्पोरियम ने केंद्र द्वारा सरदार पटेल पर विभिन्न भाषाओं में प्रकाशित की गयीं पुस्तकों की प्रदर्शनी भी आयोजित की. समापन सत्र में फिल्म प्रभाग द्वारा निर्मित वृत्त चलचित्र ‘सरदार पटोल : ए नेशन स्टैंड्स यूनाइटेड’ का प्रदर्शन किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें