27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Good News : कोलकाता से कुआलालंपुर के बीच विमान सेवा शुरू, सप्ताह में पांच बार भरेगा उड़ान

कोलकाता : कोलकाता से मलेशिया जाने वाले पर्यटकों व व्यापारियों के लिए मालिंडो एयर ने कोलकाता से कुआलालंपुर के बीच मंगलवार से उड़ान सेवा शुरू की.मालिंडो एयर कोलकाता से कुआलालंपुर के लिए सप्ताह में पांच बार उड़ान भरेगा, जिसमें 810 सुविधाजनक सीटों की क्षमता है. कोलकाता सहित नौ शहरों से मालिंडो एयर 74 साप्ताहिक उड़ानों […]

कोलकाता : कोलकाता से मलेशिया जाने वाले पर्यटकों व व्यापारियों के लिए मालिंडो एयर ने कोलकाता से कुआलालंपुर के बीच मंगलवार से उड़ान सेवा शुरू की.मालिंडो एयर कोलकाता से कुआलालंपुर के लिए सप्ताह में पांच बार उड़ान भरेगा, जिसमें 810 सुविधाजनक सीटों की क्षमता है. कोलकाता सहित नौ शहरों से मालिंडो एयर 74 साप्ताहिक उड़ानों को जोड़ता है.

मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मालिंडो एयर के महाप्रबंधक रामदास शिवराम और मालिंडो एयर, भारत के महाप्रबंधक मनोज मेहता ने कहा कि कोलकाता से कुआलालंपुर तक ही उड़ान सेवा शुरू होने से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही है.

उन्होंने कहा कि 2013 में उत्तर भारत से मालिंदो एयर ने भारत से उड़ान सेवा की शुरुआत की थी और अब पूर्वी भारत में आपार संभावनाओं को देखते हुए यहां से उड़ान सेवा की शुरुआत की गयी है.

हालांकि पूर्वी भारत में उन लोगों की शुरुआत में देर हुई है, लेकिन वे लोग आश्वस्त है कि उनकी सेवाओं व उत्पाद पर्यटकों को आकर्षित करने में सफल रहेगा. नयी दिल्ली में मलेशिया के पर्यटन दफ्तर के निदेशक सुलेमान सूइप ने कहा कि उन लोगों को खुशी है कि मालिंडो एयर ने इस बाजार में अपनी शुरुआती मांग को देखते हुए पहुंच बढ़ा दी है.

उन्होंने कहा कि वे लोग चाहते हैं कि भारतीय मेहमान कुआलालंपुर जायें और वहां समुद्र तटों, राष्ट्रीय उद्यानों और असीमित विदेशी वनस्पतियों और जीवों को देखें. मनचाहा खरीदारी कर, व्यंजनों, थीम पार्क आदि की स्मृति को लेकर स्वदेश लौटे. उन्होंने कहा कि मलेशिया ने वीजा प्राप्त करने की सुविधा सरल कर दी है.

पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में इस वर्ष जनवरी से जून तक भारतीय पर्यटकों के आगमन में 14.7 फीसदी की वृद्धि हुई है. उम्मीद है कि वर्ष 2020 तक दस लाख भारतीय पर्यटक मलेशिया जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें