36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चक्रवाती तूफान तितली का ट्रेन परिचालन पर असर, शालीमार-सिकंदराबाद एसी एक्सप्रेस रद्द, कईयों का बदला मार्ग

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में बन रहे दबाव के कारण चक्रवाती तूफान तितली ने बुधवार को प्रचंड रूप ले लिया है. ओडिशा राज्य की तरफ बढ़ रहे चक्रवाती तूफान के कारण ओडिशा सरकार ने बुधवार से ही राहत कार्य के लिए युद्ध स्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. मौसम विभाग ने पहले […]

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में बन रहे दबाव के कारण चक्रवाती तूफान तितली ने बुधवार को प्रचंड रूप ले लिया है. ओडिशा राज्य की तरफ बढ़ रहे चक्रवाती तूफान के कारण ओडिशा सरकार ने बुधवार से ही राहत कार्य के लिए युद्ध स्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. मौसम विभाग ने पहले ही गंजाम, गजपति, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, खुर्दा, नयागढ़, कटक, जाजपुर, भद्रक और बालासोर जैसे जिलों में गुरुवार तक भारी बारिश होने की संभावना जतायी है.
तूफान के भयानक रूप को देखते हुए ओडिशा सरकार ने पांच तटीय जिलों गंजाम, पुरी, खुर्दा, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर जिलों के तटीय क्षेत्र में निचले इलाकों में रह रहे लोगों से तुरंत घर खाली कराना शुरू कर दिया है.
दूसरी तरफ तूफान को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे, पूर्व रेलवे और पूर्व तटीय रेलवे ने ओडिशा होकर गुजरने वाली कई मेल/ एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है, वहीं कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन भी किया गया है. तूफान के भयानक रूप को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा खुरदा रोड से लेकर विजयनगरम तक ट्रेन परिचालन पूरी तरह से रोक दिया गया है. 10 अक्तूबर (बुधवार) रात 10 बजे के बाद उक्त मार्ग पर अगले आदेश तक किसी भी ट्रेन का परिचालन नहीं होगा.
हावड़ा और खड़गपुर स्टेशन से रवाना होने वाली अप ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है, जो पूर्व तटीय रेलवे जोन से होकर गुजरती हैं, जबकि हैदराबाद और विशाखापट्टनम स्टेशनों से रवाना होने वाली डाउन ट्रेनें जो पूर्व तटीय रेलवे से होकर गुजरती हैं उनका परिचालन भी अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है. उक्त मार्ग से होकर गुजरने वाले अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन हावड़ा-चेन्नई मेन लाइन मार्ग से होगा.
बुधवार को शालीमार स्टेशन से रवाना होने वाली 12773 अप शालीमार-सिकंदराबाद एसी एक्सप्रेस रद्द कर दी गयी है. 10 अक्तूबर को दक्षिण पूर्व रेलवे से रवाना होने वाली चार ट्रेनों को खड़गपुर-झारसुगुड़ा-संबलपुर-रायगढ़-विजयनगरम मार्ग से रवाना किया गया. उनमें 12504 अगरतल्ला-बेंगलुरु हमसफर एक्सप्रेस (वाया हावड़ा), 12841 हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, 22831 हावड़ा-श्री सत्यसाई प्रशांति निलायम एक्सप्रेस और 12863 हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस रहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें