26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुल के लिए अनशन पर गजपा के सदस्य, समर्थन में उतरे लोग, एनएच जाम कर हंगामा, तोड़फोड़

मुजफ्फरपुर/औराई : गरीब जनक्रान्ति पार्टी के नेतृत्व में औराई की स्थानीय समस्याओं को लेकर अनशन पर बैठे लोगों के समर्थन में चौथे दिन सोमवार को पार्टी नेताओं ने ग्रामीणों के साथ एनएच पर गरहा चौक के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान दो तीन गाड़ियों का शीशा तोड़ दिया. सांसद व विधायक के […]

मुजफ्फरपुर/औराई : गरीब जनक्रान्ति पार्टी के नेतृत्व में औराई की स्थानीय समस्याओं को लेकर अनशन पर बैठे लोगों के समर्थन में चौथे दिन सोमवार को पार्टी नेताओं ने ग्रामीणों के साथ एनएच पर गरहा चौक के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान दो तीन गाड़ियों का शीशा तोड़ दिया. सांसद व विधायक के खिलाफ भी ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की.
सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम कुंदन कुमार को जाम खत्म कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प भी हो गयी. किसी तरह तीन घंटे बाद एसडीएम जर्जर पुल व सड़क का निरीक्षण करने को राजी हुए, तब जाम खत्म हुआ. उधर, देर शाम अहियापुर पुलिस ने इस मामले में 30 नामजद व डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.
सुबह नौ बजे से ही ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. हालांकि इस दौरान किसी भी एम्बुलेंस एवं स्कूल बस को नहीं रोका गया. वार्ता के लिये आये अहियापुर थाना प्रभारी को वापस लौटना पड़ा. कुछ देर बाद एसडीएम कुंदन कुमार पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया. गजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीनबंधु क्रांतिकारी सहित अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ उनकी झड़प चलती रही. आखिर में एसडीएम जर्जर पुल व सड़क के जायजा लेने को राजी हुए, जिस पर जाम को समाप्त कर दिया गया.
  • तोड़फोड़ करने के मामले में 180 पर केस
  • गड़हा चौक पर ग्रामीणों के साथ गजपा नेताओं ने लगाया जाम
  • औराई में जनसमस्याओं को लेकर चार दिनों से चल रहा था अनशन
  • एसडीएम के आश्वासन पर तीन घंटे बाद आवागमन बहाल हुआ
प्रदर्शनकारियों के साथ एसडीएम व डीएसपी मुकुल रंजन अनशन स्थल गये और वहां की स्थानीय समस्याओं के बारे में जानकारी ली. अमनौर के पकही घाट पर अधिकारियों को विरोध का भी सामना करना पड़ा. अनशन स्थल पर चौथे दिन तक मेडिकल टीम नहीं पहुंचने से भी ग्रामीण आक्रोशित थे. मौके पर विपिन कुमार, धीरेंद्र झा, मंगलानंद सिंह, बच्चा बाबू, इंदल सहनी, रामबाबू पासवान, राजेश दास, दुलारे, अजमल, प्रदेश प्रभारी रामाधार साह, मोहन राय, सद्दाम हुसैन आदि थे.
डीएम से नहीं मिल सके प्रतिनिधि
गजपा नेताओं का प्रतिनिधि मंडल विभिन्न समस्याओं को लेकर डीएम से मिलने पहुंचा, लेकिन मुलाकात नहीं होने के कारण आक्रोशित होकर लौट गये. अनशन स्थल से एसडीएम कुंदन कुमार ने जिलाधिकारी से बात की और वार्ता का समय लिया. आठ सदस्यीय दल जिलाधिकारी से मिलने भी पहुंच गया. गजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीनबंधु क्रांतिकारी ने कहा कि घंटों बैठने के बाद डीएम ने मिलने से इंकार कर दिया. कहा कि डीएम को मुजफ्फरपुर की जनता के दुख-दर्द से मतलब नहीं है. आंदोलन और उग्र होगा. हम चुप बैठने वाले नहीं है. कहा कि आंदोलन को विफल करने की राजनीतिक साजिश हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें