36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिम पुराना बताकर किया हैक और गटके एक लाख रुपये

कोलकाता : महानगर में शातिर ठगबाज मोबाइल ग्राहकों को अब नये तरीके से अपना शिकार बना रहे हैं. ग्राहकों को फोनकर उनका मोबाइल में टेलीकॉम कंपनी का सिमकार्ड पुराना बताकर अपने जाल में फंसाकर उन्हें ठग रहे हैं. इसी तरह की ठगी का शिकार होकर एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये गंवा दिये. घटना आनंदपुर […]

कोलकाता : महानगर में शातिर ठगबाज मोबाइल ग्राहकों को अब नये तरीके से अपना शिकार बना रहे हैं. ग्राहकों को फोनकर उनका मोबाइल में टेलीकॉम कंपनी का सिमकार्ड पुराना बताकर अपने जाल में फंसाकर उन्हें ठग रहे हैं. इसी तरह की ठगी का शिकार होकर एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये गंवा दिये. घटना आनंदपुर इलाके की है.
पीड़ित व्यक्ति का नाम बंशीलाल सिन्हा है. वह आनंदपुर इलाके के आरआर प्लाॅट के रहने वाले हैं. बैंक से एक लाख रुपये गायब होने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत आनंदपुर थाने में दर्ज करायी है.
क्या है मामला :
पीड़ित के मुताबिक पीड़ित ने उन्हें शिकायत में बताया कि वह काम के सिलसिले में कुछ दिन पहले पटना के फतुआ में गये थे. इसी समय किसी व्यक्ति का उनके मोबाइल में फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को टेलीकॉम कंपनी का ऑपरेटर बताया. उसने कहा कि उनका सिमकार्ड 20 वर्ष पुराना होने के कारण अब बंद होने वाला है. इसके कारण उनके द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे 15 डिजीट का नंबर ऑपरेटर के कस्टमर केयर नंबर में अपने मोबाइल से मैसेज कर दे.
मैसेज भेजते ही बंद हो गया मोबाइल कनेक्शन
पीड़ित ने बताया कि उसकी बातों में विश्वास कर उसके द्वारा उपलब्ध कराये गये 15 डिजीट के नंबर को उसने कस्टमर कंपनी में मैसेज कर दिया. इसके कुछ ही मिनट में उसका मोबाइल नंबर का कनेक्शन बंद हो गया. काम के सिलसिले में उस समय पटना में होने के कारण वह तीन दिनों बाद कोलकाता लौटकर टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी के पास जाकर पूरी घटना बतायी.
फोन हैक होने से हुआ खुलासा
पीड़ित ग्राहक के मुताबिक टेलीकॉम कंपनी के शोरूम में जाने पर पता चला कि उसका मोबाइल हैक हो गया था. लिहाजा वह दूसरा सिमकार्ड उन्हें देकर फिर से कनेक्शन को चालू कर दे रहे हैं. यह कहकर उसका फोन नंबर दोबारा चालू हो गया.
नंबर चालू होते ही अकाउंट से एक लाख रुपये निकल जाने का आया मैसेज
पीड़ित ने बताया कि कोलकाता लौटकर उसने बंद नंबर को दोबारा चालू कराया तो उसके अकाउंट से तीन किस्तों में एक लाख रुपये ऑनलाइन निकाल लिये जाने का मैसेज आया. बैंक जाने पर उसे उसकी सहमति से रुपये ट्रांसफर करने का पता चला. जबकि उसे इसके बारे में हकीकत में कुछ पता नहीं.
पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस तरह के अनजान लोगों के नंबरों से आनेवाले लोगों की बातों पर विश्वास नहीं करने की सलाह दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें