26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ममता बनर्जी शासन ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इस मामले में जतायी सहमति

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच संभवत: पहली बार किसी मुद्दे पर सहमति बनी है. जी हां, महात्मा गांधी की जयंती मनाने के केंद्र सरकार की योजना के मुताबिक ही पश्चिम बंगाल में भी यह दिन मनाया जायेगा. राज्य के एक मंत्री ने यह जानकारी दी […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच संभवत: पहली बार किसी मुद्दे पर सहमति बनी है. जी हां, महात्मा गांधी की जयंती मनाने के केंद्र सरकार की योजना के मुताबिक ही पश्चिम बंगाल में भी यह दिन मनाया जायेगा. राज्य के एक मंत्री ने यह जानकारी दी है.

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा है कि राज्य के शिक्षण संस्थानों में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती केंद्र सरकार की योजना के मुताबिक ही मनायीजायेगी.

राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी द्वारा बुलायीगयी एक बैठक में यह निर्णय लिया गया, जिसमें राज्य के सात विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने हिस्सा लिया.

बैठक के बाद चटर्जी ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर समारोह के बारे में केंद्र सरकार की कुछ योजनाएं हैं और राज्यके शिक्षण संस्थानों को उसमें भाग लेना चाहिए.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मई में ‘राष्ट्रीय समिति’ की पहली बैठक में हिस्सा लिया था, जिसे महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन करने की योजना बनाने का काम सौंपा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें