24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नौ लाख के जाली नोट बरामद

फरक्का : मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाना पुलिस ने डाकबंगला मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-34 से शनिवार रात 9 लाख रुपये के जाली नोट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. शमशेरगंज थाना प्रभारी अमित भगत को सूचना मिली थी कि एक तस्कर जाली नोट के साथ डाकबंगला आने वाला है.थाना प्रभारी ने तत्काल […]

फरक्का : मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाना पुलिस ने डाकबंगला मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-34 से शनिवार रात 9 लाख रुपये के जाली नोट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. शमशेरगंज थाना प्रभारी अमित भगत को सूचना मिली थी कि एक तस्कर जाली नोट के साथ डाकबंगला आने वाला है.थाना प्रभारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए डाकबंगला मोड़ पर तस्कर को जाली नोट के साथ दबोचा लिया.
एसपी मुकेश कुमार ने जंगीपुर एसडीपीओ कार्यालय में शनिवार को बताया कि शमशेरगंज पुलिस को जाली नोट के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस सतर्क हो गयी. पुलिस ने डाकबंगला के सुंदरी बीड़ी गोदाम के पास संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक को देखा. पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर वह आना-कानी करने लगा.
पुलिस ने जब उसकी जांच की तो उसके पास से भारी मात्रा में जाली नोट बरामद हुए. तस्कर ने पुलिस को अपना नाम इमाजुद्दीन शेख उर्फ इमाद हमजा बताया जो मालदा जिले के वैष्णवनगर थाना क्षेत्र के देवनापुर-चावलापाड़ा का रहने वाला है. नौ लाख के जाली नोट बरामद किये गये हैं. जिसमें 2-2 हजार के 8 लाख 78 हजार रुपये के नकली हैं. वहीं 5-5 सौ के 22 हजार रुपये बरामद किये गये.
वहीं जाली नोट तस्कर इमाद को हिरासत में ले लिया गया है. कहा कि अब आगे पूछ-ताछ के बाद पता चलेगा कि तस्कर नोट कहां से लाया था और कहां उसे ले कहां ले जाना है. एसपी ने बताया कि नोट तस्कर इमाद हमजा को करीब एक साल पहले भी वैष्णवनगर थाना क्षेत्र से जाली नोटों के साथ पकड़ा गया था.
जाली नोट तस्करी में अब तक 58 मामले दर्ज
एसपी मुकेश कुमार ने बताया कि जिले में साल 2018 में अब तक जाली नोट के 58 मामले दर्ज किये गये हैं. जिनमें से 77 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. कुछ अपराधियों को तो 5 साल से लेकर 15 साल तक की सजा हो चुकी है. वहीं कई आरोपियों के खिलाफ अभी भी तक अदालत में मामले चल रहे हैं. बताया कि साल 2018 में अब तक 1 करोड़ 14 लाख 28 हजार जाली नोट जब्त हो चुके हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें