28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

युवा प्रतिभा को सम्मानित करेंगी मिसेज इंडिया इंटरनेशनल

आलमबाजार : कोलकाता. स्थानीय आलमबाजार निवासी व मंदिर परिवार के स्नेही सत्यनारायण गुप्ता की पुत्री युवा प्रतिभा नीना गुप्ता ने हाल ही में मशहूर समस्या जरिस्की कैसिंलेशन प्राॅब्लम को सुलझाया है. इस प्राब्लम को गणित में लगभग सात दशकों से एक बड़ी चुनौती के रुप में देखा जाता रहा है. भारतीय विज्ञान अकादमी (आइएनएसए) की […]

आलमबाजार : कोलकाता. स्थानीय आलमबाजार निवासी व मंदिर परिवार के स्नेही सत्यनारायण गुप्ता की पुत्री युवा प्रतिभा नीना गुप्ता ने हाल ही में मशहूर समस्या जरिस्की कैसिंलेशन प्राॅब्लम को सुलझाया है. इस प्राब्लम को गणित में लगभग सात दशकों से एक बड़ी चुनौती के रुप में देखा जाता रहा है.
भारतीय विज्ञान अकादमी (आइएनएसए) की वेबसाइट पर उनके काम को हाल के वर्षों में विश्व में कहीं भी अलजेब्रिक ज्योमेट्री के क्षेत्र में किये गये कार्यों में सर्वश्रेष्ठ माना गया है. नीना गुप्ता की इनकी कड़ी मेहतन व एतिहासिक उपलब्धि के फलस्वरुप श्रीश्याम मंदिर आलमबाजार की ओर से उन्हें जन्माष्टमी महोत्सव में मिसेज इंडिया इंटरनेशनल ऋचा शर्मा सम्मानित करेंगी.
दो सितंबर को आयोजित महोत्सव में तेजस्वी शीश के श्रृंगार के साथ-साथ, लड्डू गोपाल की नयनाभिराम झांकियाें के अलावा विशेष आकर्षण के तौर पर इस वर्ष सुमधुर भजनों की अमृतवर्षा करने झरिया धनबाद से 12 वर्षीय बाल कलाकार कृष्णा अग्रवाल अपने मुखरविंद से सुमधुर भजनों की वर्षा करेंगे. मंदिर के प्रबंध न्यासी गोविंद मुरारी अग्रवाल ने बताया कि स्थानीय कलाकारों में सागरिका बनर्जी, सचिन केडिया, पंकज जोशी, नेहा गुप्ता, रिंकी गुप्ता, दलजीत गुरुप्रीत सिंह, राहुल प्रजापति भी रंगारंग भजनों की प्रस्तुति देंगे.
सांय 6 बजे से महोत्सव का शुभारंभ होगा जो मध्य रात्रि भगवान कृष्णा के जन्मोत्सव तक चलेगा साथ ही रंगीन गुब्बारों की साज-सज्जा एवं मिल्क केके काटकर सुमधुर भजनों के साथ परंपरागत जन्मोत्सव मनाया जायेगा. प्रधान वक्ता के तौर पर दमदम लोकसभा सांसद सौगत राय, स्थानीय विधायक तापस राय के अलावा काफी संख्या में विशिष्ट व्यक्तिजन शिरकत करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें