33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोबाइल गोदाम में बदल रहे जेल के स्टोर रूम

कोलकाता : महानगर के विभिन्न जेलों में समय-समय पर कैदियों के पास से मोबाइल जब्त होने के मामले सामने आते रहते हैं. अब यही मोबाइल जेल प्रबंधन के लिए जी का जंजाल बन रहा है. इन्हें संभालकर रखने की जिम्मेदारी और लगातार जब्त होने की संख्या में बढ़ोतरी होना, इसमें सबसे बड़ी चिंता का विषय […]

कोलकाता : महानगर के विभिन्न जेलों में समय-समय पर कैदियों के पास से मोबाइल जब्त होने के मामले सामने आते रहते हैं. अब यही मोबाइल जेल प्रबंधन के लिए जी का जंजाल बन रहा है. इन्हें संभालकर रखने की जिम्मेदारी और लगातार जब्त होने की संख्या में बढ़ोतरी होना, इसमें सबसे बड़ी चिंता का विषय बन गया है.
जेल सूत्र बताते हैं कि वर्ष 2013 से लेकर विभिन्न जेलों में कैदियों के पास से अबतक तकरीबन पांच हजार से ज्यादा मोबाइल जब्त किये जा चुके हैं. हैरानी की बात तो यह है कि वर्ष 2018 में जनवरी से लेकर अबतक जितने मोबाइल जब्त हुए, इसका आंकड़ा अबतक के आंकड़ों को काफी पीछे छोड़ने और चौंकानेवाला है.
जेल सूत्रों के मुताबिक वर्ष 2012 से 2014 के बीच प्रत्येक वर्ष औसतन 850 मोबाइल कैदियों के पास से जब्त किये गये थे. वर्ष 2015-2016 में इसकी संख्या बढ़कर औसतन 900 से 950 के बीच रही. जबकि 2017 में पूरे वर्ष में यह संख्या 1200 तक पहुंची. वहीं 2018 में जनवरी से लेकर 15 जुलाई तक विभिन्न जेलों में आधे वर्ष में ही 1300 मोबाइल जब्त किये जा चुके हैं. जेल प्रबंधन का मानना है कि पूरे वर्ष में यह आंकड़ा दो हजार तक पार करने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें