25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधाननगर के नामी रेस्तराओं पर होगी कार्रवाई

कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की ओर से विभिन्न होटलों और रेस्तरां में चले अभियान में संग्रह किये गये मांस के 33 नमूने में 13 की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कई नामी रेस्ताओं और होटलों के मांस में खामियां सामने आयी हैं. रिपोर्ट में उनके मांस की गुणवत्ता में खामियां पायी गयी हैं. […]

कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की ओर से विभिन्न होटलों और रेस्तरां में चले अभियान में संग्रह किये गये मांस के 33 नमूने में 13 की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कई नामी रेस्ताओं और होटलों के मांस में खामियां सामने आयी हैं. रिपोर्ट में उनके मांस की गुणवत्ता में खामियां पायी गयी हैं.
विधाननगर नगर निगम के मेयर सब्यसाची दत्त ने बुधवार को संवाददाताओं को साफ तौर पर कहा कि जिन रेस्तारां और होटलों में खामियां मिली हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी, लेकिन म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन एक्ट के मुताबिक उनके पास कार्रवाई के अधिकार नहीं है, जिस कारण से वे कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन सारी रिपोर्ट राज्य सरकार व राज्य स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गयी हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग ही कार्रवाई करेगा.
रिपोर्ट में डोमिनोज और अमिनिया के मांस अनसेफ : उन्होंने कहा कि अब तक की रिपोर्ट में विधाननगर नगर निगम के अंतर्गत आने वाले चिनार पार्क व अटधरा के अमिनिया और सॉल्टलेक के डोमिनोज के मांस की गुणवत्ता में खामियां मिली हैं. रिपोर्ट में उनके मांस अनसेफ पाये गये हैं, जो कि काफी चिंताजनक है. अमिनिया के चिकेन व मटन दोनों‍ के ही सैंपल की रिपोर्ट चिंताजनक मिले हैं. बैक्टीरिया के अंश काफी अधिक परिमाण में मिले हैं.
भेजी जायेगी रिपोर्ट की कॉपी, पुन: होगा रिव्यू : उन्होंने कहा कि 48 घंटे में डोमिनोज, अमिनिया को उनकी रिपोर्ट की कॉपी भेज दी जायेगी. रेस्तराओं को बंद करना उद्देश्य नहीं है, बल्कि रेस्तराओं को एक वार्निंग दी जायेगी. इसके बाद भी रिव्यू जारी रहेगा.
फूड इंस्पेक्टर नहीं होने से दिक्कतें: स्वास्थ्य विभाग के एमएमआइसी प्रणय राय ने बताया कि विधाननगर नगर निगम में फूड इंस्पेक्टर नहीं है. भगाड़ मांस कांड के पहले ही निगम की ओर से स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा गया था और फूड इंस्पेक्टर की मांग की गयी थी. इस तरह की घटना सामने आते ही फूड इंस्पेक्टर मुहैया होते ही अभियान चलाया गया था.
11 होटल व रेस्तराओं में चला था अभियान : मालूम हो कि डेढ़ माह पहले विधाननगर नगर निगम ने मांस की जांच के लिए साॅल्टलेक, राजारहाट समेत विधाननगर नगर निगम ने कुल 11 होटल-रेस्तरां में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभियान चला कर कच्चे और पके मांसों के कुल 33 नमूने संग्रह किये थे. उसे जांच के लिए राज्य सरकार के पब्लिक हेल्थ लैबोरेटरी में भेजा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें