20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आग का कहर, हर ओर दिखा तपिश का तांडव

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बरानगर के डनलप सुपर मार्केट स्थित एक गोदाम में रविवार की देर रात भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. सूचना पाकर मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गोदाम में रखे सभी सामान जल कर खाक हो गये. […]

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बरानगर के डनलप सुपर मार्केट स्थित एक गोदाम में रविवार की देर रात भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. सूचना पाकर मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गोदाम में रखे सभी सामान जल कर खाक हो गये. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
सूत्रों के मुताबिक, घटना रात करीब 12 बजे के आस-पास की है. रात आठ बजे के करीब गोदाम बंद कर सभी श्रमिक चले गये थे. इसके बाद बारह बजे अचानक गोदाम से स्थानीय लोगों ने धुआं निकलते देखा. लोगों ने बरानगर थाने की पुलिस को सूचना दी. पुलिस के साथ-साथ मौके पर दमकल के कर्मचारी भी पहुंचे.
दमकल अधिकारी ने बताया कि आग इतनी भयावह थी कि आग बुझाने में लगभग तीन घंटे लग गये. गोदाम में प्लास्टिक के सामान होने के कारण आग काफी तेजी से फैल गयी थी. इस वजह से इलाके के लोगों में दहशत फैल गया था. दमकल अधिकारियों का अनुमान है कि शार्ट सर्किट की वजह से ही आग लगी.
अम्हर्स्ट स्ट्रीट इलाके के केशव चंद्र सेन स्ट्रीट की घटना
कोलकाता. अम्हर्स्ट स्ट्रीट में एक पेपर बोर्ड कटिंग के गोदाम में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आग सोमवार दोपहर दो बजे के करीब लगी थी. तुरंत दमकल विभाग को इसकी सूचना देने पर दो इंजनों को मौके पर भेजा गया. लोगों का कहना था कि गोदाम के अंदर से दोपहर को धुआं निकलते देखकर आग लगने का अनुमान लगाया गया. इसकी खबर पाकर अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने की पुलिस भी वहां पहुंची और लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया. काफी कोशिश के बाद दो घंटे में आग पर दमकलकर्मियों ने पूरी तरह से काबू पा लिया. इस आग में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.
ऑयल मिल में आग लगने से अफरा-तफरी
हावड़ा. जगाछा थाना अंतर्गत अंबिका कुंडु बाइ लेन स्थित एक ऑयल मिल के मीटर बॉक्श में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. मिल एक अपार्टमेंट के निचले तल्ले पर है. आग की खबर मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची आैर एक घंटे की कोशिश के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. एक अपार्टमेंट के निचले तल्ले पर मिल किस नियम के मुताबिक है, इसकी जांच की जा रही है.
गैस लीक होने से कमरे में लगी आग, एक किशोरी झुलसी
कोलकाता. घर में गैस सिलिंडर लीक होने से कमरे में आग लग गयी. घटना बेलियाघाटा इलाके के कालीतारा बोस लेन की है. इस घटना में आग में झुलसने से एक किशोरी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. झुलसी किशोरी का नाम रीना पाल (15) है. झुलसे हालत में उसे एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया. वहां चिकित्सक उसका इलाज कर रहे हैं. चिकित्सकों के मुताबिक किशोरी का चेहरा व हाथ बुरी तरह से झुलस गया है. खबर पाकर बेलियाघाटा थाने की पुलिस वहां पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी.
पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि घर के किचन में गैस लीक होने के किचन में आग लग गयी थी. उस समय रीना किचन में किसी काम के लिए मौजूद थी. इसके कारण उसका चेहरा व हाथ झुलस गया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
हालांकि इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें