33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्र को निर्वस्त्र कर VIDEO बनाया, कॉलेज ने आरोपी छात्रों, स्टाफ को निष्कासित किया

कोलकाता : उत्तरी कोलकाता स्थित सेंट पॉल्स कैथेड्रल कॉलेज ने परिसर में एक छात्र को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाने के मामले में दो छात्रों को निष्कासित और गैर-शिक्षण स्टाफ के एक सदस्य को बर्खास्त कर दिया है. कॉलेज प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच करने वाली सात सदस्यीय समिति की […]

कोलकाता : उत्तरी कोलकाता स्थित सेंट पॉल्स कैथेड्रल कॉलेज ने परिसर में एक छात्र को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाने के मामले में दो छात्रों को निष्कासित और गैर-शिक्षण स्टाफ के एक सदस्य को बर्खास्त कर दिया है.

कॉलेज प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच करने वाली सात सदस्यीय समिति की रिपोर्ट के बाद कॉलेज ने सोमवार को द्वितीय वर्ष के दो छात्रों को निष्कासित करने और गैर-शिक्षण स्टाफ के एक सदस्य को बर्खास्त करने का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें : स्कूल में रैगिंग, छात्र की कमर की हड्डी टूटी

खुद को तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) का सदस्य बताने वाले प्रथम वर्ष के एक छात्र ने आरोप लगाया था कि 17 मई को उसे कॉलेज परिसर में निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाया गया. प्राथमिकी में छात्र ने निष्कासितकियेगये दोनों छात्रों, गैर शिक्षण स्टाफ के सदस्य तथा एक बाहरी व्यक्ति का नाम लिया था.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में छात्र खुद को बख्श देने की गुहार लगा रहा है, लेकिन आरोपी उसे एक समूह के सामने कपड़े उतारने को विवश कर देते हैं. कॉलेज प्रवक्ता ने बताया कि समिति ने रिपोर्ट सौंपने से पहले घटना के वीडियो की जांच की.

इसे भी पढ़ें : दार्जीलिंग के स्कूल में शहर के छात्र के साथ रैगिंग!

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि समिति ने कॉलेज परिसर में सुरक्षा कड़ी करने, सीसीटीवी कैमरे लगाने और शाम पांच बजे के बाद परिसर में प्रवेश सीमित करने जैसे सुझाव भी दिये हैं. प्रवक्ता ने बताया कि मामले की रिपोर्ट उच्च शिक्षा विभाग को भेज दीगयी है.

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने पहले कहा था कि आरोप साबित होने पर दोषियों के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें