36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग : किसी चुनाव में भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे : विनय तमांग

तराई-डुआर्स के गोजमुमो कार्यकर्ताओं को किया संबोधित दार्जिलिंग भाजपा सांसद ने गोरखा के लिए कुछ नहीं किया दार्जिलिंग : अब कोई भी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का समर्थन नहीं किया जायेगा. उक्त बातें शनिवार को स्थानीय गोर्खा दुख निवारक सम्मेलन भवन के लाईब्रेरी हॉल में तराई-डुआर्स से आये गोजमुमो कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ […]

तराई-डुआर्स के गोजमुमो कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
दार्जिलिंग भाजपा सांसद ने गोरखा के लिए कुछ नहीं किया
दार्जिलिंग : अब कोई भी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का समर्थन नहीं किया जायेगा. उक्त बातें शनिवार को स्थानीय गोर्खा दुख निवारक सम्मेलन भवन के लाईब्रेरी हॉल में तराई-डुआर्स से आये गोजमुमो कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ आयोजित एक मिलन समारोह में जीटीए अध्यक्ष विनय तमांग ने कही.
आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करते हुए मोर्चा अध्यक्ष व जीटीए चेयरमैन विनय तामांग ने कहा कि कोई भी चुनाव हो, परंतु बीजेपी को वोट नहीं देंगे. बीजेपी सिर्फ गोर्खाओं का इस्तेमाल कर रही है.
उन्होंने कहा कि 2009 के लोकसभा चुनाव में अपनी मांगों को पूरा करने के लिए ही बीजेपी को वोट दिया था. दार्जिलिंग लोकसभा सीट से पहली बार भाजपा सांसद जीतकर संसद गये थे. लेकिन उस समय भाजपा की सरकार नहीं बनी. पुन: 2014 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा उम्मीदवार एसएस अहलुवालिया को भारी मतों से विजयी बनाकर संसद भेजा.
केन्द्र में भाजपा के पूर्ण बहुमत की सरकार का गठन भी हुआ. सांसद आलुवालिया केन्द्रीय मंत्री भी बन गये, परंतु गोर्खाओं के लिए कुछ भी नहीं किया गया. इतना ही नहीं 2017 में दार्जिलिंग पार्वतीय क्षेत्र में आन्दोलन हुआ था, जिसमें 13 लोग शहीद हुए थे.
समर्थकों को पुलिस ने जेल भेज दी और पहाड़ 104 दिनों तक बंद रहा. लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार ने एक शब्द भी गोर्खाओं के लिए नहीं बोला. सांसद ने अपने समष्टि का भ्रमण तक नहीं किया. तो फिर ऐसे लोगों को वोट देने से क्या फायदा. इस तरह की गलती मुझसे अब नहीं होगी. उन्होंने कहा यह मेरा व्यक्तिगत निर्णय है. इसपर पार्टी का क्या निर्णय होगा, मुझे नहीं पता.
तराई-डुआर्स से आये लोगों को तमांग ने संगठन विस्तार करने का सुझाव दिया. श्री तमांग ने कहा कि जिस लोगों ने मुझे जाति व पार्टी विरोधी का नाम दिया था, उन्हीं लोगो ने स्वराज थापा के जरिये तृणमूल काग्रेस में शामिल होने की इच्छा जतायी है. इससे साफ जाहिर होता है गद्दार कौन है.
आयोजित समारोह में मोर्चा अध्यक्ष विनय तमांग के अलावे केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतीश पोखरेल, केन्द्रीय संगठनिक सचिव एलएम लामा, डीके गुरूंग, इशामणि पाखरिंग, ज्योति कुमार राई भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें