33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना मुकाबले के ही चमराइल सहित तीन ग्राम पंचायतों में खिला जोड़ा फूल

हावड़ा : बाली-जगाछा पंचायत समिति के अंतर्गत आनेवाली आठ ग्राम पंचायतों में तीन चुनाव होने के पहले ही तृणमूल कांग्रेस के खाते में चली गयी है. बाकी पांच ग्राम पंचायतों का फैसला चुनाव के बाद होगा. तृणमूल कांग्रेस के खाते में जानेवाली तीन ग्राम पंचायतों के नाम चमराइल, जगदीशपुर आैर चकपाड़ा-आनंदनगर ग्राम पंचायत हैं. गौरतलब […]

हावड़ा : बाली-जगाछा पंचायत समिति के अंतर्गत आनेवाली आठ ग्राम पंचायतों में तीन चुनाव होने के पहले ही तृणमूल कांग्रेस के खाते में चली गयी है. बाकी पांच ग्राम पंचायतों का फैसला चुनाव के बाद होगा.
तृणमूल कांग्रेस के खाते में जानेवाली तीन ग्राम पंचायतों के नाम चमराइल, जगदीशपुर आैर चकपाड़ा-आनंदनगर ग्राम पंचायत हैं. गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले केंद्र सरकार ने चमराइल ग्राम पंचायत को बेहतर काम के लिए पुरस्कृत किया था. तीन ग्राम पंचायत तृणमूल के कब्जे में चले जाने से तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच खुशी है. दुर्गापुर-अभयनगर (2), निश्चिंदा, सापुईपाड़ा-बासुकाटी, दुर्गापुर-अभयनगर (1) आैर बाली ग्राम पंचायतों का फैसला चुनाव पर निर्भर है.
चमराइल के 17 ग्राम सभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस बिना किसी प्रतिद्वंद्वी के सभी सीटों पर विजयी हुई है. पंचायत समिति की कुल तीन सीटों में बिना किसी मुकाबले के सभी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस जीत चुकी है. जगदीशपुर ग्राम पंचायत में ग्रामसभा की कुल 18 सीटों में से 16 तृणमूल के खाते में चली गयी है, जबकि दो सीटों पर चुनाव होगा.
पंचायत समिति के सभी तीन सीटें तृणमूल के खाते में गयी हैं. चकपाड़ा-आनंदनगर ग्राम पंचायत की 22 ग्राम सभा की कुल सीटों पर 12 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा हो गया है, जबकि 10 सीटों पर चुनाव होगा. यहां पंचायत समिति के सभी तीन सीटों पर तृणमूल कांग्रेस बिना किसी मुकाबले के जीत दर्ज कर चुकी है.
बिना प्रतिद्वंदिता के तृणमूल की जीत : हल्दिया. पूर्व मेदिनीपुर जिले की अधिकांश सीटों पर तृणमूल की जीत हुई है. 16 सीटों के सूताहाटा पंचायत समिति और 30 सीटों के नंदीग्राम 1 पंचायत समिति में से 29 सीटों पर बिना प्रतिद्वंदिता के तृणमूल की जीत हुई है. शनिवार को नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन भी कई पंचायत समितियों में तृणमूल ने जीत सुनिश्चित की.
जिले के खेजुरी 1, कांथी देशप्राण व हल्दिया पंचायत समिति की कुछ सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के रहने पर भी पंचायत समिति के बोर्ड गठन के लिए जरूरी सीटें तृणमूल ने बिना प्रतिद्वंदिता के ही हासिल कर ली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें