36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना कागजात के किराये पर यहां दिये जाते थे सिमकार्ड फिर…

न्यू मार्केट इलाके से एक मोबाइल दुकानदार गिरफ्तार तीन से पांच दिन के लिए प्रिएक्टिवेटेड सिमकार्ड के बदले वसूलते थे 150 से 200 रुपये मूलत: बांग्लादेशी नागरिकों को बेचते थे ज्यादा सिमकार्ड कोलकाता: बिना कागजात के मोटी रकम लेकर विदेशी नागरिकों को प्रिएक्टिवेटेड सिमकार्ड बेचने के आरोप में न्यू मार्केट थाने की पुलिस ने एक […]

न्यू मार्केट इलाके से एक मोबाइल दुकानदार गिरफ्तार

तीन से पांच दिन के लिए प्रिएक्टिवेटेड सिमकार्ड के बदले वसूलते थे 150 से 200 रुपये
मूलत: बांग्लादेशी नागरिकों को बेचते थे ज्यादा सिमकार्ड
कोलकाता: बिना कागजात के मोटी रकम लेकर विदेशी नागरिकों को प्रिएक्टिवेटेड सिमकार्ड बेचने के आरोप में न्यू मार्केट थाने की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद अमजद है. उसे न्यू मार्केट इलाके के मार्क्स स्ट्रीट से गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से 30 से ज्यादा प्रिएक्टिवेटेड सिमकार्ड पुलिस ने जब्त किया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें खबर मिल रही थी कि न्यू मार्केट में कुछ दुकानों में बिना कागजात के महानगर में घूमने आनेवाले विदेशी नागरिकों को किराये पर कुछ दुकानदार सिमकार्ड दे रहे हैं. वे तीन से पांच दिन तक के लिए सिमकार्ड देने के बदले नागरिकों से 150 से 200 रुपये तक वसूल रहे हैं. इसके बाद उन सिमकार्ड को वापस लेकर किसी तीसरे विदेशी व्यक्ति को सिमकार्ड दे रहे हैं.

इस जानकारी के बाद न्यू मार्केट थाने की पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाकर एक दुकानदार को एक बांग्लादेशी नागरिक को बिना कागजात के सिमकार्ड देते हुए रंगेहाथों पकड़ा. पुलिस का कहना है कि आमतौर पर दुकानदारों द्वारा प्रिएक्टिवेटेड सिमकार्ड बेचने पर पाबंदी है. इन सिमकार्ड का इस्तेमाल अगर किसी गलत कार्य के लिए किया जाता है, तो पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में काफी दिक्कत होती है. इसी कारण इस दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया.
गिरफ्तार आरोपी कहां से प्रिएक्टिविटेड सिमकार्ड लाता था और अब तक किन-किन विदेशी युवकों को सिमकार्ड किराये पर दिया था. इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें