34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : पेंशन के लालच में बेटे ने मां के शव को तीन साल तक फ्रिज में रखा

कोलकाता : दक्षिण कोलकाता के बेहला इलाके में दिल दहलाने वाली घटना समाने आयी है. मां की पेंशन पाने की लालच में एक बेटे ने तीन साल तक मां के शव को डीप फ्रिजर में रखा. इस दौरान वह मां की पेंशन उठा रहा था. घटना सामने के बाद बेहला थाने की पुलिस ने वृद्धा […]

कोलकाता : दक्षिण कोलकाता के बेहला इलाके में दिल दहलाने वाली घटना समाने आयी है. मां की पेंशन पाने की लालच में एक बेटे ने तीन साल तक मां के शव को डीप फ्रिजर में रखा. इस दौरान वह मां की पेंशन उठा रहा था. घटना सामने के बाद बेहला थाने की पुलिस ने वृद्धा के शव को कब्जे में ले लिया है. उधर, देर शाम पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर िलया.
घटना बेहला इलाके के जेम्स लांग सरणी की है. आरोपी बेटे का नाम सुब्रत मजूमदार (46) है. जबकि मृत मां का नाम बीना मजूमदार (87) है. पुलिस ने आरोपी बेटे व महिला के पति गोपाल चंद मजूमदार (89) से पूछताछ की है. पुलिस के मुताबिक, प्राथमिक जांच में पता चला कि बीना सरकारी कर्मचारी थीं. रिटायर्ड होने के बाद वह घर में पति व बेटे के साथ रहती थीं. बेटा सुब्रत कोलकाता लेदर कॉम्प्लेक्स में चमड़े की एक फैक्टरी में काम करता था. वर्ष 2015 में हृदयाघात से मां की मौत होने के बाद सुब्रत ने अपनी नौकरी छोड़ दी. अंतिम संस्कार के लिए मां के शव को अपनी हिफाजत में लेकर घर ले आया और डीप फ्रिजर में रख दिया.
शरीर के जिन हिस्सों के सड़ने का डर था, जैसे किडनी, लीवर, को शरीर से अलग कर बड़े जार में रख दिया. इसके बाद से हर महीने मां के अंगूठे की मदद से बैंक से उनकी पेंशन उठा रहा था. हर महीने 50 हजार की पेंशन मिलती थी.
पति गोपाल चंद मजूमदार उम्र ज्यादा होने के कारण इसके खिलाफ कुछ भी करने की स्थिति में नहीं थे. जिसका फायदा उठाकर बेटे ने यह साजिश रची थी. इधर, पास-पड़ोस के लोगों को इसकी भनक लगी तो पुलिस को सूचना दी गयी. मामले में पुलिस उपायुक्त (बेहला) निलांजन चक्रवर्ती ने बताया कि कमरे से पुलिस ने वृद्धा के शव को कब्जे में लिया है. कुछ बड़े जार भी कब्जे में लिये गये हैं. सभी को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. बैंक में भी पुलिस इस बारे में पूछताछ करेगी. घटना की गहरायी से जांच होगी.
उधर, कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि फिलहाल प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस ने एक रहस्यमय मौत का मामला दर्ज किया है. आरोपी बेटे का साइकोलॉजिकल एनालिसिस टेस्ट कराया जायेगा. यही नहीं, उसके ऊपर मां की 50 हजार रुपये पेंशन लेने के लगे आरोप के सिलसिले में भी बैंक से बातचीत कर आगे की जांच की जायेगी. इस बीच, देर शाम आरोपी सुब्रत मजूमदार को गिरफ्तार कर लिया गया. उस पर आइपीसी की धारा 269 (अपने घर में ऐसा माहौल तैयार करना जिससे आसपास के लोग संक्रमण की चपेट में आयें) के तहत मामला दर्ज किया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें