31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : महानगर में आज जमेगा हास्य कवि सम्मेलन का रंग

कोलकाता : प्रभात खबर की ओर से शनिवार को महानगर में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. महानगर के विद्या मंदिर ऑडिटोरियम में इस कवि सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. इस कवि सम्मेलन का महानगर के लोग बेसब्री से इंतजार कर […]

कोलकाता : प्रभात खबर की ओर से शनिवार को महानगर में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. महानगर के विद्या मंदिर ऑडिटोरियम में इस कवि सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. इस कवि सम्मेलन का महानगर के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पूरे देश से विशिष्ट कवियों का यहां जमावड़ा होगा.

कवि सम्मेलन में बड़ी संख्या में श्रोताओं के उपस्थित रहने की संभावना है. इस कवि सम्मेलन के राजा बिस्कुट के निदेशक लोकनाथ गुप्ता, गणेश प्रोडक्ट्स प्रा. लि. के निदेशक अजय मिमानी, सोबिस्को के निदेशक सुरेश अग्रवाल, नटखट गुलाल के निदेशक श्री द्रोलिया, आइ कैन फ्लाई कैफे, बिगबॉस के एमडी एसएन वर्मा, एसकेजी के निदेशक सुनील गोयनका और स्वागत के निदेशक प्रह्लाद दत्ता लाटा प्रायोजक हैं. कवि सम्मेलन में महानगर के कई विशिष्ट अतिथि, प्रबुद्ध लोग व कविता प्रेमी उपस्थित रहेंगे.

होली पर प्रभात खबर की ओर से विशेष आयोजन
देश के कई दिग्गज कवियों का लगेगा जमावड़ा
कोलकातावासी बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार
अखिलेश द्विवेदी, इलाहाबाद
हास्य व्यंग्य कविता के क्षेत्र में अपने अनूठे अंदाज और गीतात्मक रूप में मंचों पर हास्य व्यंग्य काव्य प्रस्तुति के लिए देश भर में चर्चित नाम हैं. लगभग 40 वर्षों की मंचीय यात्रा में कई सम्मान प्राप्त कर चुके हैं. टीवी सीरियल-बहुत खूब, वाह इंडिया और आइबीएन-7 के कार्यक्रम में काव्य प्रस्तुति कर चुके हैं. रूप तुम्हारा पावन-काव्य कृति प्रकाशित, ब्रज रस गागरी-प्रकाशनार्थ है.
अजय अंजाम, ओरैया
काव्य मंचों पर ओजस्वी वाणी में राष्ट्रीय चेतना के गीतों की प्रस्तुति से सुदृढ़ पहचान बनानेवाले कवि हैं. समाचार चैनल के कार्यक्रम-नेताजी लपेटे में के 30 से भी अधिक एपिसोड में काव्य पाठ इनकी प्रसिद्धि और कुशल काव्य प्रस्तुति की द्योतक है. न्यूज इंडिया के रागदेश कार्यक्रम में काव्य पाठ कर चुके हैं. वह अब तक कई पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं. उनकी एक कविता संग्रह सुनामी लौट जाती है, प्रकाशित हुई है.
लक्ष्मण नेपाली, काठमांडू
काव्य के हास्य और करुण रस की विधाओं में समान रूप से अधिकार रखनेवाले कवि हैं. प्रभावशाली काव्य प्रस्तुति कर श्रोताओं को मुग्ध कर देनेवाले कवि हैं. अपनी असरदार अंदाज के दम पर टीवी के चर्चित कार्यक्रम-लाफ्टर चैनल में सेमीफाइनल तक यात्रा करनेवाले कवि हैं. कई साहित्यिक संस्थाओं द्वारा सम्मानित हो चुके हैं.
मनोज मद्रासी, निजामाबाद
अहिंदी भाषी होकर भी हिंदी के काव्य मंचों पर हास्य कवि के रूप में पहचान बनायी. सब-टीवी के वाह-वाह क्या बात है, के कई एपीसोड में काव्य पाठ, जी-टीवी के हास्य कवि मुकाबले में काव्य पाठ कर चुके हैं. अपनी मोहक काव्य प्रस्तुति से अनेक बार सम्मानित हो चुके हैं.
साबिहा ‘असर, भोपाल : इनको शायरी और कविता के संस्कार अपने पिता से विरासत में प्राप्त हुए हैं. हिन्दी काव्य मंचों के साथ-साथ उर्दू मंचों के मुशायरों के मंचों पर अपने श्रृंगार के गीत और गजलों से प्रसिद्धि प्राप्त की. वाह-वाह क्या बात है सीरियल में कई बार कविता पाठ कर चुकी हैं. देश की चर्चित कवियत्रियों में इनका नाम शामिल हैं.
जयकुमार ‘रुसवा, कोलकाता
साहित्य की लगभग हर विद्या में लेखन कर चुकी हैं, पर प्रसिद्धि हास्य कवि के रूप में प्राप्त हुई. प्रभावशाली कविताएं और रोचक संचालन से मंचों पर ख्याति प्राप्त कीं. 2500 रचनाएं पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित, 120 काव्य संकलनों में रचनाएं शामिल, अब तक साहित्य साधना के लिए 44 सम्मान प्राप्त कर चुकी हैं. वाह-वाह क्या बात है, हास्य कवि मुकाबला में कविता पाठ कर चुकी हैं. टुकड़े-टुकड़े सोच, कुछ तुक्के कुछ तीर, अंगूठा लगा के नाम से उनकी तीन पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें