बासंती में दिनभर बना रहा तनाव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

युवा तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता हसन नस्कर के शव को लेकर एक पक्ष ने विरोध-प्रदर्शन किया

तनाव को देखते हुए पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती
आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही पुलिस
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर शुक्रवार को भी दक्षिण 24 परगना जिले के बासंती इलाके में तनाव का माहौल रहा. गुटीय हिंसा की बलि चढ़े युवा तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता हसन नस्कर के शव को लेकर एक पक्ष के लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया और वारदात के सभी आरोपियों की यथाशीघ्र गिरफ्तारी की मांग की. तनाव को देखते हुए पूरे इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी है. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था. घटनास्थल पर शुक्रवार को पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया. वहां से 400 राउंड गोली के खोल मिले हैं.
उनमें से कुछ गोलियां फायर नहीं हुई है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि गुरुवार को तृणमूल विधायक जयंत नस्कर और युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता अमानुल्ला लश्कर के समर्थकों के बीच हुई झड़प में लगभग 350 राउंड गोलियां चलायी गयी थी.
दूसरी ओर, फायरिंग और बमबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी और एक स्कूली छात्र समेत आठ ग्रामीण अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. उनके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. ऑपरेशन कर उनके शरीर से गोलियां निकाल ली गयी हैं. अन्य ओर, भिड़ंत में घायल कॉम्बेट फोर्स के जवान बालेश्वर सिंह को इलाज के लिए कोलकाता के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. दक्षिण 24 परगना जिला पुलिस के सूत्रों के अनुसार बालेश्वर के शरीर से गोली निकाल दी गयी है. उल्लेखनीय है कि गुरुवार दोपहर लगभग 12 बजे गोसाबा के विधायक जयंत नस्कर और तृणमूल युवा कांग्रेस के नेता अमानुल्ला लश्कर के समर्थकों के बीच किसी बात को लेकर भिड़ंत हो गयी. दोनों तरफ से लोगों ने बड़ी संख्या में फायरिंग और बमबाजी शुरू कर दी. पुलिस के पहुंचने के बाद भी फायरिंग नहीं थमी. फायरिंग में दो स्कूली बच्चे और एक पुलिसकर्मी समेत आठ लोगों को गोली लगी थी. उनमें से 9 साल के रियाजुल मोल्ला और 29 साल के हसन लश्कर की मौत हो गयी थी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें