मरीज को रेफर करने पर डॉक्टर की कर दी पिटाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हमला करनेवाले बताये जा रहे हैं रसूखदार

पुलिस दोनों पक्षों पर समझौते का बना रही दबाव
बालूरघाट : बेहतर इलाज के लिए एक मरीज को पास के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में रेफर करने पर मरीज के परिजनों ने डॉक्टर को पीट दिया. डॉक्टर के थाने में शिकायत करने के बावजूद मामले को अंदर-अंदर निबटाने का प्रयास चल रहा है. आरोपियों के रसूखदार होने की वजह से ऐसा किया जा रहा है. चिकित्सक संगठन की ओर से कानूनी कदम उठाने के लिए जोर दिया जा रहा है.
जानकारी के मुताबिक, दक्षिण दिनाजुपर जिले के कुशमंडी थाना इलाके में गुरुवार रात यह घटना घटी. गुरुवार को एक सड़क हादसे में काशीनाथ बसाक नामक एक व्यक्ति घायल हुआ. उसे स्थानीय ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन सिर में गंभीर चोट होने की वजह से गंगारामपुर स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया. काशीनाथ को उनका परिवार गंगारामपुर सुपर स्पेशियलिटी ले गया और वहां पर स्कैनिंग व अन्य चिकित्सा करायी.
इधर काशीनाथ बसाक के कुछ करीबी रसूखदार लोग रात में ही कुशमंडी ब्लॉक अस्पताल पहुंचे. उन्होंने रेफर करनेवाले चिकित्सक देवज्योति घोष को बाहर ले जाकर जमकर पीटा. इसके बाद चिकित्सक ने थाने में शिकायत दर्ज करायी. आरोपियों के रसूखदार होने की वजह से पुलिस कार्रवाई करने की जगह सुलह-सफाई कराने की कोशिश में जुटी है. दोनों पक्षों पर वह समझौते के लिए दबाव बना रही है. सूत्रों के मुताबिक, भीतर ही भीतर इस दिशा में काम चल रहा है.
इधर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य तथा दक्षिण दिनाजपुर जिले के पूर्व अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश बनर्जी ने घटना की सत्यता को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि संगठन के स्तर पर कदम उठाया जा रहा है. वे लोग कानून के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं. पूरे मामले में चर्चा की जरूरत है. वहीं जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने इस बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें