36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल वैश्विक कारोबारी सम्मेलन संपन्न, राज्य को मिले 2.20 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य को बंगाल वैश्विक कारोबारी सम्मेलन (बीजीबीएस) में 2.20 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं. इनमें 20 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित हो सकते हैं. सम्मेलन बुधवार को संपन्न हुआ. बनर्जी ने सम्मेलन में कहा, ‘इस साल […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य को बंगाल वैश्विक कारोबारी सम्मेलन (बीजीबीएस) में 2.20 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं. इनमें 20 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित हो सकते हैं. सम्मेलन बुधवार को संपन्न हुआ.

बनर्जी ने सम्मेलन में कहा, ‘इस साल करीब 2.20 लाख करोड़ रुपये के नये निवेश प्रस्ताव मिले हैं. इनमें 20 लाख रोजगार के मौके पैदा करने की क्षमता है.’ उन्होंने कहा कि एक लाख रोजगार के अवसर अकेले रिलायंस इंडस्ट्रीज उपलब्ध करायेगी. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवारको इसकी घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने बताया कि दो दिन के सम्मेलन के दौरान 1,046 बी2बी, 40 बी2जी बैठकें आयोजित की गयीं.

इस दौरान खनन, बिजली, शिक्षा, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, एनिमेशन केंद्र, कौशल विकास, भंडार गृह, खाद्य प्रसंस्करण और पशु स्रोत विकास, परिवहन और चमड़ा क्षेत्रों में 110 से अधिक सहमति ज्ञापनों (एमओयू) पर दस्तखत किये गये. बनर्जी ने कहा कि यह सम्मेलन काफी सफल रहा है और कई बड़े नाम मसलन मुकेश अंबानी, लक्ष्मीनिवास मित्तल, सज्जन जिंदल, अडाणी समूह, उदय कोटक, एन हीरानंदानी, किशोर बियाणी और स्थानीय उद्योगपति संजीव गोयनका, हर्ष नेवतिया इसमें शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें