36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : राज्‍य सरकार ने बाढ़ पीड़ित किसानों के लिए 308 करोड़ रुपये किये आवंटित

कोलकाता : हाल ही में राज्य के विभिन्न इलाकों में आयी बाढ़ से प्रभावित 13 जिलों के पीड़ित किसानों की सहायता के लिए राज्य सरकार ने 308 करोड़ 10 लाख रुपये आवंटित किये हैं. जिन जिलों के लिए यह रकम आवंटित की गयी है, वह जिल हैं मुर्शिदाबाद, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर व दक्षिण […]

कोलकाता : हाल ही में राज्य के विभिन्न इलाकों में आयी बाढ़ से प्रभावित 13 जिलों के पीड़ित किसानों की सहायता के लिए राज्य सरकार ने 308 करोड़ 10 लाख रुपये आवंटित किये हैं. जिन जिलों के लिए यह रकम आवंटित की गयी है, वह जिल हैं मुर्शिदाबाद, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, बांकुड़ा, पुरूलिया, झाड़ग्राम, हावड़ा, हुगली व नदिया.

आगामी 15 नवंबर से इन जिलों में किसानों को हर्जाने का चेक वितरित किया जायेगा. पिछले अगस्त महीने में हुई लगातार बारिश एवं विभिन्न बैरेजों से छोड़े गये पानी के कारण राज्य के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गये थे. हजारों एकड़ खेती की जमीन पानी में डूब गयी थी. भारी मात्रा में तैयार फसल तबाह हो गयी थी.

ये भी पढ़ें… डेंगू-अज्ञात बुखार से आतंकित होने की जरूरत नहीं: सीएम

बाढ़ में कई लोगों की जान भी चली गयी थी. संपत्ति का भी भारी नुक्सान हुआ था. पर सबसे अधिक नुक्सान किसानों को सहना पड़ा था. किसानों के नुक्सान को देखते हुए राज्य सरकार ने उसकी भरपाई के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने की पहल की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें