36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ममता को टक्कर देने पश्चिम बंगाल भाजपा में बड़ा फेरबदल, रूपा गांगुली की जगह लॉकेट चटर्जी को कमान, पूरी सूची

कोलकाता :रूपा गांगुली के राज्यसभा सांसद बनने के बाद से ही लॉकेट चटर्जी को महिला मोरचा अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर चर्चा चल रही थी. सोमवार को इस पर अंतिम मुहर भी लग गयी. सोमवार को प्रदेश भाजपा की नयी कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया है. इसकी घोषणा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने की. […]

कोलकाता :रूपा गांगुली के राज्यसभा सांसद बनने के बाद से ही लॉकेट चटर्जी को महिला मोरचा अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर चर्चा चल रही थी. सोमवार को इस पर अंतिम मुहर भी लग गयी. सोमवार को प्रदेश भाजपा की नयी कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया है. इसकी घोषणा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने की. श्री घोष ने बताया कि रूपा गांगुली की जगह पर प्रदेश भाजपा की सचिव लॉकेट चटर्जी को अब महिला मोरचा का अध्यक्ष बनाया गया है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि रूपा गांगुली अब राज्यसभा सांसद बन चुकी हैं और इसलिए वह अधिकतर समय दिल्ली में ही रहती हैं. इसकी वजह से महिला मोरचा के काम-काज में समस्या पैदा हो रही थी. इसलिए लॉकेट चटर्जी को यह पदभार सौंपा गया है. पार्टी एक व्यक्ति को दो पदभार देकर अतिरिक्त दबाव नहीं देना चाहती. पार्टी के नेताआें ने भी यह बदलाव करने का परामर्श दिया था.

विजय ओझा बने भाजपा के प्रदेश सचिव : वार्ड 23 के पार्षद व भाजपा में प्रारंभिक काल से ही सक्रिय रहे विजय ओझा भाजपा के प्रदेश कमेटी सचिव बनाये गये हैं.विजय ओझा के प्रदेश सचिव पद पर मनोनय पर उनके साथी कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विजय ओझा भाजपा के पुराने साथी रहे हैं. उन्होंने जमीनी स्तर से भाजपा में अपनी पारी की शुरुआत की और पहले वार्ड फिर जिला और फिर प्रदेश भाजयुमो में विभिन्न पदों पर रहे. उनके कर्मठ व समर्पित सेवाओं को देखते हुए प्रदेश भाजपा ने जो उन्हें प्रदेश स्तर पर सेवा के लिए चुना है उससे निश्चित भाजपा के प्रदेश नेतृत्व को मजबूती मिलेगी और युवा कार्यकर्ता भाजपा के प्रदेश नेतृत्व से जुड़ेगे. इधर, खुद विजय ओझा ने इस मनोनयन पर प्रदेश नेतृत्व के प्रति अाभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा का समर्पित सिपाही रहा हूं और रहूंगा. मुझे जो भी दायित्व आज तक मिला है, मैंने पूरे दायित्व के साथ उसे निभाने की कोशिश की है और आगे भी करता रहूंगा.
पंचायत चुनाव : तृणमूल को टक्कर देने के लिए भाजपा ने बनायी रणनीति
पंचायत चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को टक्कर देने के लिए प्रदेश भाजपा ने नयी रणनीति बनायी है. जिलों में पार्टी का विस्तार करने के लिए भाजपा द्वारा प्रत्येक जिले में पंचायती राज सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. जानकारी के अनुसार, जिन-जिन जिलों में तृणमूल कांग्रेस का आधार मजबूत है, उन जिलों को प्राथमिकता दी जायेगी. प्रथम चरण में हावड़ा, हुगली, बर्दवान, बांकुड़ा, पुरुलिया, पश्चिम व पूर्व मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना में पंचायती राज सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा, जबकि द्वितीय चरण में उत्तर बंगाल के उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर, मालदा, मुर्शिदाबाद व अलीपुरदुआर में सम्मेलन आयोजित होंगे. इसके साथ ही प्रत्येक जिले में एक बार फिर से बूथ चलो अभियान चलाया जायेगा. इसके साथ ही प्रत्येक पंचायती राज सम्मेलन के दौरान बूथ स्तर से समर्थकों को कार्यक्रम में लाने के लिए भी विशेष रणनीति तैयार की गयी है और विस्तारक कमेटी के सदस्यों को इसका दायित्व सौंपा गया है. इस संबंध में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पंचायत चुनाव के पहले राज्य के प्रत्येक जिले में भाजपा की सांगठनिक शक्ति को और मजबूत करने के लिए पंचायती राज सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.
नयी कार्यकारिणी समिति
अध्यक्ष दिलीप घोष
उपाध्यक्ष रबीन चटर्जी
उपाध्यक्ष विश्वप्रिय राय चौधरी
उपाध्यक्ष डॉ सुभाष सरकार
उपाध्यक्ष मौसमी विश्वास
उपाध्यक्ष राजकमल पाठक
उपाध्यक्ष बादशा आलम
उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार
उपाध्यक्ष राजकुमारी केशरी
उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस
उपाध्यक्ष कृष्णा भट्टाचार्य (हुगली)
महासचिव प्रताप बनर्जी
महासचिव देवश्री चौधरी
महासचिव सायंतन बसु
महासचिव राजू बनर्जी
महासचिव संजय सिंह (हावड़ा)
संयुक्त महासचिव संगठन सुब्रत चट्टोपाध्याय
सचिव मनोज टिग्गा
सचिव अमिताभ राय
सचिव रितेश तिवारी
सचिव विकास मुदी
सचिव मनोज कुमार विश्वास
सचिव विजय ओझा
सचिव राजीव भौमिक
सचिव तुषार कांति घोष
सचिव श्यामापद मंडल
सचिव व कार्यालय सचिव दीपांजन गुहा
सचिव सार्बरी मुखर्जी
सचिव तनुजा चक्रवर्ती
कोषाध्यक्ष सावर धनधनिया
भाजयुमो अध्यक्ष देवजीत सरकार
महिला मोरचा अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी
एससी मोरचा अध्यक्ष अरुण हालदार
सटी मोरचा अध्यक्ष खुदीराम टुडु
किसान मोरचा अध्यक्ष रामकृष्ण पाल
अल्पसंख्यक मोरचा अध्यक्ष अली हुसैन
ओबीसी मोरचा अध्यक्ष स्वपन पाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें