29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाल तस्‍करी मामले में भाजपा नेता रूपा गांगुली व कैलाश विजयवर्गीय को CID का नोटिस

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी काफी तेजी से पांव पसार रही है, इसी बीच प्रदेश भाजपा को उस समय बड़ा झटका लगा, जब सीआइडी ने दो अलग-अलग मामलों में भाजपा के तीन बड़े नेताओं को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए समन जारी किया. सीआईडी ने जलपाईगुड़ी बाल तस्करी मामले में पूछताछ […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी काफी तेजी से पांव पसार रही है, इसी बीच प्रदेश भाजपा को उस समय बड़ा झटका लगा, जब सीआइडी ने दो अलग-अलग मामलों में भाजपा के तीन बड़े नेताओं को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए समन जारी किया. सीआईडी ने जलपाईगुड़ी बाल तस्करी मामले में पूछताछ के लिए भाजपा की राज्य सभा सदस्य रुपा गांगुली, पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और दो अन्य नेताओं को गुरुवार को समन जारी किया.

सीआइडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शिशु तस्करी मामले में कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली तथा दो अन्य को एक नोटिस भेजा गया है. उन्होंने बताया कि कैलाश विजयवर्गीय को 24 जुलाई को सीआइडी कार्यालय में पेश होने के लिए तलब किया गया है, राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से पूछताछ करने के लिए सीआइडी उनके घर जायेगी.

आगामी 29 जुलाई को सीआइडी की टीम रूपा गांगुली से पूछताछ करने के लिए उनके घर जायेगी. वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सीआईडी भाजपा की महिला शाखा की गिरफ्तार पूर्व महासचिव जूही चौधरी से रूपा की कथित मुलाकात को लेकर उनसे पूछताछ करेगी.

गौरतलब है कि जलपाईगुड़ी में नवजात बच्चों की खरीद-फरोख्त और तस्करी मामले में गिरफ्तार विमला आवास कांड की आरोपी चंदना चक्रवर्ती ने बच्चों को बेचने के मामले में भाजपा नेता रूपा गांगुली, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा महिला मोर्चा की नेत्री जूही चौधरी का नाम लिया था. इसके बाद जूही फरार चल रही थी. सीआइडी की टीम ने उसे नेपाल सीमा पर साधू का वेश धारण करके एक घर से गत एक मार्च को गिरफ्तार किया था.

विमला शिशु गृह चलाने वाली चंदना चक्रवर्ती घटना के बाद से पुलिस हिरासत में है. उस पर 17 बच्चों को बेचने का आरोप है. वहीं, उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट इलाके में सामने आये कथित प्रधानमंत्री आवास योजना घोटाले की अपनी जांच के सिलसिले में सीआइडी ने बशीरहाट के पूर्व विधायक व प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष शमिक भट्टाचार्य को भी तलब किया है. इस मामले में बुधवार को ही सीआइडी ने स्थानीय भाजपा नेता रंजीत पाल को गिरफ्तार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें