27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बशीरहाट पर भाजपा नेता का विवादित बयान : हिंदुअों को बचाना है, तो प बंगाल सरकार को बंगाल की खाड़ी में फेंक दो

रांचीः पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट थाना क्षेत्र के बादुरिया में फैली हिंसा पर राजनीति लगातार गर्म हो रही है. भारतीय जनता पार्टी के नेता हिंसा को हिंदुअों पर अत्याचार के चश्मे से देख रहे हैं, तो ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस कह रही है कि केंद्र सरकार और भाजपा पश्चिम […]

रांचीः पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट थाना क्षेत्र के बादुरिया में फैली हिंसा पर राजनीति लगातार गर्म हो रही है. भारतीय जनता पार्टी के नेता हिंसा को हिंदुअों पर अत्याचार के चश्मे से देख रहे हैं, तो ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस कह रही है कि केंद्र सरकार और भाजपा पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ साजिश रच रही है.

आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच अन्य राज्यों के भाजपा नेता बेहद ऊल-जलूल काम कर रहे हैं. कोई ट्विटर पर गुजरात दंगों की तसवीरें पोस्ट कर रहा है, तो कोई बशीरहाट के हिंदुअों से कह रहा है कि वह वैसी ही प्रतिक्रिया दें, जैसी वर्ष 2002 में हिंदुअों ने गुजरात में दी थी. कोई कह रहा है कि पश्चिम बंगाल में ममता के अधिकारी पश्चिम बंगाल को पश्चिम बांग्लादेश में तब्दील कर देना चाहते हैं.

इसके जवाब में एक भाजपा नेता कहते हैं कि हिंदुअों को अल्पसंख्यक बनने से रोकना है, तो पश्चिम बंगाल की सरकारको बंगाल की खाड़ी में फेंक दो. निर्विवाद रूप से अब यह प्रमाणित हो गया है कि हिंदू विरोधी होना ही सेक्युलरिज्म है.

BJP नेता ने गुजरात दंगों की तस्वीर बंगाल की बताकर की पोस्ट, तो लोगों ने कहा- अफवाह मत फैलाइए मैडम

पिछले दिनों आंध्रप्रदेश के हैदराबाद के गोशमहल से भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने भड़काऊ एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया. इसमें उन्होंने कहा, ‘बंगाल के हिंदुओं को भी सही जवाब देना चाहिए, जैसा जवाब 2002 में गुजरात के हिंदुओं ने दिया था. तब वे लोग हिंदुओं को मारनेवालों के खिलाफ खड़े हो गये थे.’

राजा यहीं नहीं रुके. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि पश्चिम बंगाल के लोग कह रहे हैं कि इन दिनों राज्य में एकमात्र उद्योग तेजी से फल-फूल रहा है. उस उद्योग का नाम है फतवा उद्योग.

VIDEO : हिंसा की आग में जल रहा है पश्चिम बंगाल का बशीरहाट, इंटरनेट सेवा ठप, एक की मौत, निषेधाज्ञा लागू

यह पहला मौका नहीं है, जब राजा सिंह ने इस तरह का विवादित बयान दिया हो. 6 अप्रैल को भी विधायक ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करनेवालों को निशाने पर लिया था. कहा था कि किसी की औकात नहीं, जो अयोध्या में राम मंदिर बनने से रोक ले. वह यहीं नहीं रुके. कहा कि राम मंदिर के लिए हिंदुओं ने खूब लाठी-गोली खा ली अब लाठी-गोली मार कर राम मंदिर का निर्माण किया जायेगा.

इसके बाद दिल्ली भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने 2002 गुजरात दंगों की एक तसवीर को बशीरहाट हिंसा की तसवीर बता कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. हालांकि, इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने उन्हें जम कर ट्रोल किया.

Video : पश्चिम बंगाल के बशीरहाट के बादुरिया में उत्पन्न तनाव पर भाजपा-सीपीएम ने उठाया सवाल

@AtifBjp के नाम से आतिफ रशीद #SaveBengal #BengalBurning हैशटैग से मिलती-जुलती तसवीरों को पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है, ‘पश्चिम बंगाल में रहनेवाले हमारे हिंदू भाईयों-बहनों की हर दिन हत्या हो रही है, लेकिन SICKULARS (यानी बीमार लोग) जिहादियों के तुष्टीकरण से आगे कुछ देख ही नहीं पा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें