एचएस की पाठ्य पुस्तकों में निर्धारित सिलेबस के अध्याय ही रहेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोलकाता. उच्च माध्यमिक परीक्षा के लिए प्रकाशकों द्वारा प्रकाशित की जा रही पाठ्य पुस्तकों में वही अध्याय रखे जायेंगे, जो काउंसिल की एक्सपर्ट कमेटी द्वारा निर्धारित किये गये हैं. यह जानकारी विभाग की ओर से दी गयी है. इसमें छात्रों को कोई परेशानी नहीं होगी. पुस्तकों में प्रकाशक वही अध्याय रखेंगे, जो तय किये गये हैं. यह दावा काउंसिल के सूत्रों ने किया है. कुछ शिक्षक व शिक्षक संगठनों द्वारा की गयी शिकायत के बाद यह स्पष्टीकरण दिया गया है.

गाैरतलब है कि कुछ शिक्षकों ने कुछ दिन पहले यह शिकायत की थी कि अध्याय के अंत में एप्लीकेशन पर आधारित अध्याय रखे गये हैं जो इस कोर्स का हिस्सा नहीं हैं. जो छात्र जेइइ, आइआइटी-जेइइ या इंजीनियरिंग के अन्य प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले हैं, उनके लिए यह सामग्री ठीक है, लेकिन जो इंजीनियरिंग में नहीं जाना चाहते हैं, उनके लिए कुछ अध्याय उलझन पैदा कर रहे हैं.

इसी शिकायत का समाधान करते हुए पाठ्य पुस्तकों में मूल्याकंन के आधार पर सटीक अध्याय सीमित दायरे में रखे गये हैं, जिससे सभी छात्रों को आसानी होगी. छात्रों के एकेडमिक प्रदर्शन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. यह दावा काउंसिल की ओर से किया गया है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें