36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महानगर के बड़े क्रॉसिंग पर नहीं लगेगा होर्डिंग

कोलकाता: महानगर की कई प्रमुख सड़कों के क्रॉसिंग बैनर एवं होर्डिंग से पटे रहते हैं. अधिकतर अस्थायी होर्डिंग होते हैं. इससे हमारी आंखों को नुकसान पहुंचने की संभावना बनी रहती है. इस विषय पर कोलकाता नगर निगम एक विशेष योजना पर कार्य कर रहा है. अब महानगर के कई बड़े क्रॉसिंग पर अस्थायी होर्डिंग एवं […]

कोलकाता: महानगर की कई प्रमुख सड़कों के क्रॉसिंग बैनर एवं होर्डिंग से पटे रहते हैं. अधिकतर अस्थायी होर्डिंग होते हैं. इससे हमारी आंखों को नुकसान पहुंचने की संभावना बनी रहती है. इस विषय पर कोलकाता नगर निगम एक विशेष योजना पर कार्य कर रहा है. अब महानगर के कई बड़े क्रॉसिंग पर अस्थायी होर्डिंग एवं बैनर लगाने की अनुमति नहीं दी जायेगी.

निगम के मासिक अधिवेशन में इस योजना को हरी झंडी मिल सकती है. यह जानकारी मेयर परिषद सदस्य देवाशीष कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि जुलाई से इस योजना के तहत कार्य शुरू किया जायेगा. निगम के निर्देश के बावजूद यदि किसी स्थान पर अस्थायी बैनर एवं होर्डिंग लगाये जाते है, तो उसे उतार दिया जायेगा. पेड़, हेरिटेज बिल्डिंग, स्टैचू एवं त्रिफला लाइट के पास बैनर एवं होर्डिंग लगाने पर रोक है.

बता दें कि क्रॉसिंग के 50 मीटर के इलाके के भीतर अस्थायी होर्डिंग लगाने पर रोक लगा दी जायेगी. महानगर के हाजरा तारातल्ला, मौलाली व रासबिहारी समेत कुल 12 क्रॉसिंग पर विशेष नजर रखी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें