1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta highcourt gives relief to leader of opposition suvendu adhikari in bodygaurd death case abk

बॉडीगार्ड मौत मामले में शुभेंदु अधिकारी को बड़ी राहत, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया बड़ा कदम नहीं उठाने का निर्देश

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी को बॉडीगार्ड शुभब्रत चक्रवर्ती की मौत मामले में सोमवार को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली. कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा- कोई खास वजह है जो मामले की दोबारा जांच होनी चाहिए?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शुभेंदु अधिकारी, नेता प्रतिपक्ष
शुभेंदु अधिकारी, नेता प्रतिपक्ष
File Photo

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को बॉडीगार्ड शुभब्रत चक्रवर्ती (Shubhbrat Chakraborty Death Case) की मौत मामले में सोमवार को कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta Highcourt) से बड़ी राहत मिली. कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा- कोई खास वजह है जो मामले की दोबारा जांच होनी चाहिए?

आदेश में कलकत्ता हाईकोर्ट ने क्या कहा?

दरअसल, पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी ने बॉडीगार्ड मौत मामले में सोमवार को नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी को तलब किया था. इसी बीच कलकत्ता हाईकोर्ट ने नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ कोई बड़ा कदम नहीं उठाने के आदेश दिए. यह भी आदेश दिया है कि कलकत्ता हाईकोर्ट को जानकारी दिए बिना मामले में कोई नई एफआईआर दर्ज नहीं की जानी चाहिए.

सीआईडी के सामने नहीं गए शुभेंदु अधिकारी

बॉडीगार्ड शुभब्रत चक्रवर्ती की मौत मामले में सोमवार को सीआईडी ने शुभेंदु अधिकारी को तलब किया था. हालांकि, शुभेंदु अधिकारी सीआईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए. इसके अलावा शुभेंदु अधिकारी के ड्राइवर शंभु मैती और उनके करीबी संजीव शुक्ला को भी 7 सितंबर को मौजूद होने का आदेश मिला है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सीआईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए. अब, हाईकोर्ट ने बॉडीगार्ड मौत मामले में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी को बड़ी राहत दे दी है.

2018 में शुभब्रत चक्रवर्ती की हुई थी मौत

2018 में शुभेंदु अधिकारी के बॉडीगार्ड शुभब्रत चक्रवर्ती ने पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी पुलिस बैरक में कथित तौर पर खुद को गोली मार ली थी. उस समय मामले की शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने घटना को खुदकुशी बताते हुए केस बंद कर दिया था. इस साल के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद शुभब्रत चक्रवर्ती की पत्नी ने थाने में हत्या की आशंका जताते हुए मामले की फिर से जांच की मांग की थी. इसके बाद केस को सीआईडी को सौंप दिया गया था. इसी मामले की जांच के दौरान सीआईडी ने सोमवार को शुभेंदु अधिकारी को पूछताछ के लिए तलब किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें