1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. bus going from jharkhand to lucknow fell into a gorge six killed 30 injured amh

झारखंड से लखनऊ जा रही बस खाई में गिरी, एक बच्चे सहित छह की मौत, 30 घायल

बताया जा रहा है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज थाने के रूपहार में 34  नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इस हादसे के बाद चारो ओर अफरातफरी मच गयी. घटना के फौरन बाद रायगंज थाने की पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड से लखनऊ जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त
झारखंड से लखनऊ जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त
prabhat khabar

रायगंज : पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज से एक दर्दनाक खबर आ रही है. यहां प्रवासी श्रमिकों को झारखंड से लखनऊ ले जा रही एक निजी बस कल देर रात अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में जा गिरी. दर्दनाक हादसे में एक बच्चे  व महिला समेत छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि 30 यात्री घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज थाने के रूपहार में 34  नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इस हादसे के बाद चारो ओर अफरातफरी मच गयी. घटना के फौरन बाद रायगंज थाने की पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर दी. खाई में गिरी बस में फंसे प्रवासी कामगारों को निकालने के लिए स्थानीय लोग भी पूरी सक्रियता से जुट पड़े.

जिला आपदा प्रबंधन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच कर गाडी में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालना शुरू कर दिया. हादसे में घायल प्रवासी श्रमिकों को बस से निकालकर रायगंज सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले जाया गया. जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर हालातों को जायजा ले रहे हैं.

बस में सवार एक प्रवासी श्रमिक कृष्णा मंडल ने बताया कि पूरी बस यात्रियों से खचाखच भरी थी. बस में 12/13 बच्चे भी सवार थे. वह यह नहीं बता सका कि कितने लोग मारे गए या कितने घायल हुए हैं. हालांकि उसने दावा किया वाहन का चालक शराब के नशे में गाड़ी चला रहा था. हादसे से कुछ देर पहले राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अन्य वाहन से टकराकर बस नियंत्रण खो बैठी और सड़क किनारे  रूपहार पुल के नीचे खाई में पलट गई.

हादसे के बाद पुलिस, दमकल कर्मियों और आपदा प्रबंधन कर्मियों के साथ साथ स्थानीय लोग भी बचाव कार्य शुरू कर दिया. दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन की मदद से उठाने के बाद उसके भीतर से कई शव निकाले गए. वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. इस घटना में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल  भेज दिया गया है.

घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। हादसा कैसे हुआ रायगंज पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें