1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bsf arrested one chinese citizen near india bangladesh border in west bengal abk

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से BSF ने चीनी नागरिक को पकड़ा, लैपटॉप, कैमरा और कागजात बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से BSF ने चीनी नागरिक को पकड़ा
भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से BSF ने चीनी नागरिक को पकड़ा
प्रभात खबर

India China Tension: पश्चिम बंगाल में भारत और बांग्लादेश सीमा इलाके से एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. बीएसएफ ने संदिग्ध हालत में घूमते हुए उस चीनी नागरिक को पकड़ा. गुरुवार की सुबह छह बजे के करीब कालियाचक थाना क्षेत्र के अकंदबरिया पंचायत के मिलिक सुल्तानपुर इलाके से चीनी नागरिक की गिरफ्तारी हुई. उसके पास से एक लैपटॉप, तीन मोबाइल कैमरे समेत कई कागजात बरामद किए गए हैं. सूत्रों की मानें तो चीनी नागरिक कैमरे से इलाके के वीडियो को रिकॉर्ड कर रहा था. इसी दौरान उसे पकड़ने में सफलता मिली.

चीनी नागरिक को बीएसएफ की 24वीं बटालियन के जवानों ने पूछताछ के लिए महदीपुर इलाके के कैंप में लाया. यह पता नहीं चल सका है कि चीनी नागरिक से किस बारे में पूछताछ की जा रही है. लेकिन, बीएसएफ ने कालियाचक पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई. चीनी नागरिक के पास से बांग्लादेश का वीजा और पासपोर्ट बरामद किया गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि चीनी नागरिक कंटीले तार वाले इलाके से भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था. उसकी पहचान हान जुम वेई (45) के रूप में हुई है. वो चीन के बीजिंग का रहने वाला हैं. बीएसएफ की गिरफ्त में आए आरोपी से बांग्लादेशी नोट, अमेरिकी डॉलर और कई तरह के कागजात मिले हैं.

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से BSF ने चीनी नागरिक को पकड़ा
भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से BSF ने चीनी नागरिक को पकड़ा
प्रभात खबर

सूत्रों के मुताबिक चीनी नागरिक बांग्लादेश और उसके आसपास तस्वीरें ले रहा था. इसके बाद एक कांटेदार तार वाले इलाके से भारत में घुस गया. बीएसएफ की 24वीं बटालियन ने भारतीय सीमा में संदिग्ध हालत में घूमते हुए उस चीनी नागरिक को देखा. उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ की गई. उसके पास से भारतीय पासपोर्ट और वीजा नहीं मिला. वो किसी भी सवाल का सही से जवाब तक नहीं दे सका. उससे बीएसएफ के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें