1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bsf arrested a transgender bangladeshi infiltrators along with a female tout at india bangladesh border abk

ज्यादा आमदनी और बेहतर जिंदगी के लिए भारत को ठिकाना बना रहे बांग्लादेश के किन्नर, सीमा पर BSF जवानों ने पकड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ज्यादा आमदनी और बेहतर जिंदगी के लिए भारत को ठिकाना बना रहे बांग्लादेश से किन्नर
ज्यादा आमदनी और बेहतर जिंदगी के लिए भारत को ठिकाना बना रहे बांग्लादेश से किन्नर
प्रभात खबर

विकास गुप्ता (कोलकाता): बेहतर आमदनी और अच्छी जिंदगी के लिए बांग्लादेश से किन्नर भारत को ठिकाना बना रहे हैं. इसके लिए बांग्लादेश के किन्नर भारतीय सीमा में अवैध तरीके से प्रवेश कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने बांग्लादेश से भारतीय सीमा में प्रवेश करने के दौरान ऐसे ही एक किन्नर को पकड़ा है. उस किन्नर को सीमा पार कराने वाली महिला दलाल को भी उसके साथ गिरफ्तार किया गया है.

पकड़ी गई किन्नर का नाम बिंदु बीबी (35) है. वो बांग्लादेश के टेंगियल गांव की रहने वाली है. जबकि, गिरफ्तार महिला दलाल का नाम अलोका दास (48) है. वो बंगाल के नदिया जिले के सरदार पाड़ा गांव की रहने वाली है. बीएसएफ के 82वीं बटालियन की टीम ने महाकोला सीमा से दोनों को अवैध घुसपैठ के आरोप में पकड़कर तेहट्ट थाने की पुलिस के हवाले कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किन्नर बिंदू ने शुरुआती पूछताछ मे‍ं बताया कि वो बांग्लादेश से दो साल पहले ही भारत आकर यहां शीला नाम की किन्नर के साथ मिलकर अपना स्थायी ठिकाना बना चुकी थी. यहां से मोटी आमदनी करके समय-समय पर अवैध तरीके से सीमा पार करके बांग्लादेश में अपने परिवार से मिलने भी जाया करती थी.

इस बार भी शीला ने ही अलोका को उसे बांग्लादेश से वापस भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए 2,500 रूपये दिये थे. इस जानकारी के बाद अब तेहट्ट थाने की पुलिस किन्नर को शरण देने वाली शीला की तलाश में जुटी है. इस मामले की जांच की जा रही है. बीएसएफ ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की है. लोगों को सीमा पार कराने वालों की तलाश भी की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें