1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. brigade rally cpim gave tough fight to bjp in this matter before west bengal assembly elections 2021 mtj

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले CPIM ने इस मामले में BJP को दी कड़ी टक्कर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम मोदी की बंगाल यात्रा से पहले लेफ्ट-कांग्रेस-आइएसएफ ने किया शक्ति प्रदर्शन.
पीएम मोदी की बंगाल यात्रा से पहले लेफ्ट-कांग्रेस-आइएसएफ ने किया शक्ति प्रदर्शन.
Arka Sen

कोलकाता : चुनाव प्रचार के मामले में अब तक काफी पीछे दिख रही वाम मोर्चा ने रविवार को ब्रिगेड में रैली करके एक मामले में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस दोनों को पछाड़ दिया, तो एक मामले में उसने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी. जी हां. वाम मोर्चा के सबसे बड़े घटक दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सबसे पहले ब्रिगेड में रैली की, तो सोशल मीडिया के साथ कदमताल करने में भी उसने भाजपा कड़ी टक्कर दी है.

रविवार (28 फरवरी) को माकपा के ट्विटर हैंडल @CPIM_WESTBENGAL पर ब्रिगेड रैली का लाइव कवरेज किया गया. यानी नेता भाषण दे रहे थे और दूसरी तरफ उनके भाषण की मुख्य बातों को लगातार ट्विटर पर अपलोड किया जा रहा था. इस शैली में नेताओं के भाषण को सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही अपडेट करती है. इस मामले में तृणमूल कांग्रेस कुछ वर्ष पहले तक अपडेट थी, लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान वह काफी पिछड़ चुकी है.

रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में वाम मोर्चा के नेताओं के अलावा कांग्रेस और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी ने भी जोरदार भाषण दिया. गठबंधन के सभी नेताओं ने बंगाल की ममता बनर्जी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर आलोचना की. दोनों सरकारों को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया और उन्हें उखाड़ फेंकने का जनता से आह्वान किया.

माकपा के ट्विटर हैंडल पर हर नेता के भाषण की मुख्य बातों को लगातार अपडेट किया जाता रहा. अभिनेता-अभिनेत्रियों से लेकर नेताओं के आने तक के अपडेट दिये गये. ब्रिगेड रैली में गीत-संगीत की प्रस्तुति को भी फोटो के साथ ट्विटर अकाउंट पर अपडेट किया गया. विमान बोस से लेकर सूर्यकांत मिश्र, सीताराम येचुरी, डी राजा, मोहम्मद सलीम, अधीर रंजन चौधरी व अन्य लोगों के संबोधन की मुख्य बातों को ट्वीट किया गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें