1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. bomb blast in birbhum district of west bengal one arrested mtj

बीरभूम में बम बनाते समय हुआ विस्फोट, दो घायल, एक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रामीणों ने कहा है कि घर में अवैध रूप से बम बनाया जा रहा था. इसी दौरान विस्फोट हो गया. रामपुरहाट पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इसी मकान में हुआ बम विस्फोट
इसी मकान में हुआ बम विस्फोट
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी) : बीरभूम जिला के रामपुरहाट थाना के कालिकापुर गांव में शनिवार सुबह एक मकान में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो गया. इसमें दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गये. विस्फोट की वजह से इस मकान का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बम विस्फोट की घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है.

पुलिस और बम निरोधक दस्ते के साथ फॉरेंसिक साइंस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है. ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार सुबह तेज धमाका हुआ. धमाके की आवाज सुनकर पहले लगा कि किसी गाड़ी का टायर फटा है. लेकिन, घर से निकले, तो देखा कि माजरा ही कुछ और था. पूरा इलाका बारूद और धुआं से भरा था.

इसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गयी. घटना की खबर मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गयी. ग्रामीणों ने कहा है कि घर में अवैध रूप से बम बनाया जा रहा था. इसी दौरान विस्फोट हो गया. रामपुरहाट पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. घटना के संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है.

बैंक के लिए किराये पर लिया गया था मकान

ग्रामीणों ने कहा है कि जिस घर में बम विस्फोट हुआ, वह मकान एक बैंक के लिए किराये पर लिया गया था. विस्फोट के बाद घरों में जो बिखरे सामान मिले हैं, उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां बम बनाया जा रहा था. सूत्रों ने बताया कि रेहान शेख नाम का युवक बाहर से लोगों को लाकर बम बनवा रहा था. कई दिनों से अनजान लोग यहां आ रहे थे.

उसने बताया कि इतने बड़े धमाके से स्पष्ट हो गया है कि यहां बम बन रहा था. विस्फोट में दो लोग घायल हुए हैं. रेहान शेख को गंभीर चोटें आयी हैं. उसे इलाज के लिए रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद बम निरोधक दस्ते की एक टीम ने घर की तलाशी ली. भारी संख्या में पुलिस बल को गांव में तैनात कर दिाय गया है. विस्फोट के बाद से मकान मालिक घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें