1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bomb blast at the house of bjp booth agent in birbhum district before bengal chunav 2021 last phase voting mtj

आखिरी चरण में वोटिंग से पहले ‘खेला’ शुरू, बीजेपी बूथ एजेंट के घर के बाहर बम विस्फोट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी) : पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के आठवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले बीरभूम जिला में बमबाजी हुई है. गुरुवार (29 अप्रैल) को वोटिंग शुरू होने से पहले अणुव्रत मंडल उर्फ केष्टो मंडल के गढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक एजेंट के घर के बाहर बम विस्फोट किया गया.

बताया गया है कि इलम बाजार के 117 नंबर बूथ के भाजपा एजेंट के घर के सामने अज्ञात बदमाशों ने देर रात बम से हमला कर दिया. हमला करने के बाद बदमाश वहां से फरार हो गये. आधी रात को हुए बम विस्फोट से लोग घबरा गये. पूरे इलाके में दहशत फैल गयी.

देर रात ही पुलिस को सूचना दी गयी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची और लोगों को आश्वस्त किया कि वे निश्चिंत होकर सुबह में मतदान केंद्रों पर जायें और वोट दें. पुलिस और सुरक्षा बल के जवान उनकी सुरक्षा के लिए पूरी तरह से मुस्तैद हैं.

उधर, भाजपा के जिलाध्यक्ष ध्रुव साहा ने कहा कि बंगाल में 10 साल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थित बदमाश हमारे एजेंट को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं. उनके मन में भय पैदा करने के लिए ही वोटिंग से ठीक पहले हमारे एजेंट के घर के सामने बम विस्फोट किया गया है.

ध्रुव साहा ने कहा कि इलम बाजार के 117 नंबर बूथ के हमारे भाजपा एजेंट शुभेंदु दास के घर के सामने बमबाजी की गयी. बूथ एजेंट घबरा जाये, इसलिए बम विस्फोट करके उसके मन में भय उत्पन्न करने की कोशिश की गयी है. हम इससे डरने वाले नहीं हैं.

भाजपा के बूथ एजेंट के घर के बाहर बमबाजी की घटना के बाद से पूरे इलाके में पुलिस और केंद्रीय बलों के जवान गश्त लगा रहे हैं. सुबह मतदान केंद्रों पर भी सुरक्षा बल के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ डटे हुए हैं. ज्ञात हो कि आठवें और अंतिम चरण में बंगाल के चार जिलों की 35 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.

8 चरणों के बंगाल चुनाव 2021 का आज अंतिम चरण

चुनाव आयोग ने बंगाल में 8 चरणों में चुनाव आयोजित किये. 27 मार्च से शुरू हुए चुनाव पर्व का आज समापन होने जा रहा है. मतदाताओं में भारी उत्साह है. शांतिनिकेतन में तो एक घंटा पहले से ही मतदाता कतार लगाकर खड़े हो गये हैं.

बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को हुई थी. इसके बाद दूसरे, तीसरे, चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण की वोटिंग क्रमश: 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल और 26 अप्रैल को हुई थी. 29 अप्रैल को आठवें चरण की वोटिंग चल रही है. 2 मई को 292 सीटों पर मतगणना करायी जायेगी.

मुर्शिदाबाद की दो सीट पर वोटिंग 16 मई को

चुनाव के दौरान मुर्शिदाबाद जिला के 2 उम्मीदवारों (जंगीपुर से आरएसपी उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी और शमशेरगंज से कांग्रेस उम्मीदवार रियाजुल हक) के कोरोना से निधन की वजह से वहां के चुनाव को रद्द कर दिया गया है. 16 मई को दोनों सीटों पर मतदान कराये जायेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें