1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. blast in oxygen laden truck driver dead helper serious in panagarh of west bengal mtj

ऑक्सीजन सिलिंडर लदे वाहन में ब्लास्ट, चालक की मौत, खलासी की हालत गंभीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पानागढ़ में ऑक्सीजन सिलिंडर लदा वाहन जलकर राख
पानागढ़ में ऑक्सीजन सिलिंडर लदा वाहन जलकर राख
Prabhat Khabar

आसनसोलः पश्चिम बंगाल में ऑक्सीजन सिलिंडर लदे वाहन में विस्फोट हो गया. इसमें एक चालक की मौत हो गयी, जबकि उसका खलासी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना पानागढ़ बाजार में शनिवार की रात ग्यारह बजे हुई.

बताया गया कि ऑक्सीजन सिलिंडर लदे एक टाटा 407 वाहन (WB 41F 4437) में अचानक ब्लास्ट हो गया. यह गाड़ी रंडीहा मोड़ के निकट गिरी गैरेज के सामने खड़ी थी. इसमें ड्राइवर केबिन में मौजूद चालक बाबू चटर्जी और खलासी विजय बागदी गंभीर रूप से घायल हो गये.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऑक्सीजन सिलिंडर लदे टाटा-407 में ब्लास्ट होते ही पूरी गाड़ी आग के शोलों में तब्दील हो गयी. धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास के घरों के शीशे टूट गये. तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे.

आग पर काबू पाने के बाद गाड़ी के अंदर से चालक व खलासी को बाहर निकाला गया. दोनों को गंभीर हालत में दुर्गापुर महकमा अस्पताल भेजा गया. चिकित्सकों ने चालक बाबू चटर्जी को मृत घोषित कर दिया. गंभीर रूप से घायल खलासी का इलाज चल रहा है.

कांकसा थाना की पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है. चालक व खलासी दोनों ही स्थानीय निवासी हैं. सूत्रों के अनुसार, गिरी गैरेज ऊर्फ शाहिल इंटरप्राइजेज से पानागढ़ बाजार के अधिकांश गैरेजों में औद्योगिक ऑक्सीजन की सप्लाई होती है. इसी क्रम में यह गाड़ी सिलिंडर लेकर यहां खड़ी थी. इसी दौरान ब्लास्ट हो गया.

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग काफी बढ़ गयी है. ऑक्सीजन सिलिंडर की सप्लाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ बंगाल और दिल्ली जैसे राज्यों का लगातार टकराव होता रहा है. ऑक्सीजन की कमी के चलते कई राज्यों में काफी संख्या में कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें