1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp workers purified with ganga water before joining trinamool congress in birbhum district of west bengal mtj

TMC BJP News: भाजपा समर्थकों को तृणमूल में शामिल करने से पहले किया उनका शुद्धिकरण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP छोड़ TMC में शामिल हुए 300 कार्यकर्ता
BJP छोड़ TMC में शामिल हुए 300 कार्यकर्ता
Social Media

पानागढ़ः बीरभूम जिला के सैंथिया विधानसभा के बोनोग्राम ग्राम पंचायत इलाके में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले करीब 300 कार्यकर्ताओं को सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल करने से पहले उनका शुद्धिकरण किया गया.

पंचायत के मार्कोला, दहिरा, पाकुरिया और बोलसुंडा के 66 परिवारों के लगभग 300 सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार (18 जून) को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये. शामिल होने से पहले ये सभी सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस के बोनोग्राम क्षेत्रीय कार्यालय के सामने चार घंटे तक बैठे रहे.

चार घंटे बाद उनकी पंचायत के मुखिया पर गंगाजल छिड़ककर उसके तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के पूर्व शुद्ध किया गया. सत्तारूढ़ दल उन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में पिछड़ रहा था, जहां हाल के विधानसभा चुनावों में सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे.

दलबदल करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे क्षेत्र के विकास के हित में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं. स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान तुषार कांति मंडल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक, हमारे पार्टी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे थे, वे भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का आग्रह कर रहे थे.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच बंगाल में तकरार आम है. कई जिलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा के बाद उस मैदान और रास्ते को गंगाजल से तृणमूल समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने पवित्र किया था. कुछ जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी ममता की रैली के बाद ऐसा ही किया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें