1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp will not co operate at any point with mamata banerjee tmc government mtj

ममता बनर्जी सरकार के साथ कोई सहयोग नहीं, असहयोग के रास्ते पर चलेगी भाजपा

विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी (WB Assembly Speaker) ने मुकुल रॉय (Mukul Roy) को पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (PAC) का चेयरमैन नियुक्त कर दिया था. बाद में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने स्पष्ट कर दिया कि विधानसभा की किसी भी कमेटी के चेयरमैन पद पर भाजपा (BJP) के विधायक नहीं रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष.
File Photo

कोलकाताः लोक लेखा समिति (पीएसी) के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस के आचरण के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य सरकार के साथ असहयोग करने का फैसला किया है. शनिवार को मेदिनीपुर में विधानसभा कमेटी के विवाद के संबंध में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने यह बात कही.

शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने मुकुल रॉय को पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीसीए) का चेयरमैन नियुक्त कर दिया था. बाद में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने स्पष्ट कर दिया कि विधानसभा की किसी भी कमेटी के चेयरमैन पद पर भाजपा के विधायक नहीं रहेंगे.

दिलीप घोष ने भाजपा विधायक दल के नेता के रुख का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा ने ऐसा ही फैसला लिया है. यदि सरकार रीति व नीति को नहीं मानती, विपक्ष को उसका वाजिब हक नहीं देती है, मनमानी करती है, तो भाजपा की भी कोई जिम्मेदारी नहीं है.

श्री घोष ने कहा नियम के मुताबिक पीएसी का चेयरमैन विपक्षी पार्टी द्वारा भेजे गये नाम से चुना जाता है. भाजपा ने नामों की सूची भेजी थी. वहां से किसी को न चुनकर अपनी इच्छा से तृणमूल की पसंद का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. इसलिए इस सरकार के साथ कोई सहयोग नहीं किया जायेगा. ऐसे पद पर रहकर भी पार्टी का कोई लाभ नहीं होता.

हकीम के दावे पर दिलीप ने कही ये बात

तृणमूल कांग्रेस के नेता फिरहाद हकीम द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों को एकजुट करने के बयान पर दिलीप घोष ने कहा कि वह ऐसी कोशिश कर सकते हैं. पहले भी ऐसी कोशिशें हुई हैं और एक बार और करके देख सकते हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें